अपनी ही मां के साथ बेटी ने की ठगी, आज के डिजिटल युग में कम पढ़े लिखे मां बाप का सहारा बनने वाले खुद के संतान ही ऐसा की तो वें किसके ऊपर करेगें विश्वास, आरोपी बेटी गिरफ्तार..!

 


जशपुर छत्तीसगढ़ : बढ़ती हुई तकनीकी के जमाने में मां-बाप ठगी से बचने के लिए अपने बच्चों का सहारा लेते हैं। ताकि उन्हें कोई चूना नही लगा पाए, लेकिन छत्तीसगढ़ राज्य के जशपुर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां बेटी के द्वारा ही मां को कुल 17 लाख रुपए की चपत लगा दिया गया। मामले की जांच कर रही पत्थलगांव पुलिस के द्वारा आरोपी युवती को बिलासपुर जिले से गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल उसे जेल भेजने की तैयारी किया जा रहा है।


यह जरूर पढ़ें : Holi Festival 2022, जानिए किन लोगों को भूलकर नही देखनी चाहिए होलिका दहन, आखिर क्या है इसका कारण और उपाय, शुभ मुहूर्त एवं पूरी जानकारी जरूर पढ़े..!


करीब 4 साल से थी आरोपी की तलाश : पूरा मामला साल 2014 का बताया जा रहा है, जिसकी जानकारी साल 2019 में लगी थी। पहले तो पीडिता मीरा तिवारी के द्वारा अपनी बेटी से पैसों की मांग की, जिसपर बेटी के द्वारा पैसे धीरे-धीरे देने की बात कही गई थी, लेकिन कुछ समय बाद वो अपना फोन बंद कर ली थी, इसके बाद मामला साल 2019 में पुलिस के पास जा पहुंचा। पुलिस चार साल आरोपी युवती की तलाश में जुटी रही।


यह भी पढ़ें : सेक्सटॉर्शन गैंग के चंगुल में फसकर दीपक देवांगन ने की थी आत्महत्या, गैंग का मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार, जानिए क्या होता है सेक्सटॉर्शन..!

2014 से लेकर 2019 के बीच में हुई ठगी : पत्थलगांव थाना इलाके की महिला मीरा तिवारी के द्वारा साल 2014 में अपनी जमीन बेचकर पैसे बैंक खाते में जमा किया गया था। इन पैसों पर बुरी नजर रखने वाली उनकी बेटी के द्वारा मां के चेकबुक से 2 चेक चुपचाप ले लिए गए तथा फर्जी दस्तखत कर पूरी रकम अपने बैंक खाते में ट्रांसफर करा लिया गया। इसकी पूरी जानकारी महिला को तब हुई, जब साल 2019 में वो पैसे निकालने के लिए बैंक में पहुंची हुई थी।


यह भी पढ़ें : इस बार होली में मुखौटा एवं स्प्रे रखेगी बैन, मोटर गाड़ी में 3 सवारी मिले तो बाइक जब्त।


ऐसा चला फ्रॉड बेटी का पता : बैंक पहुंचने पर महिला को यह बताया गया कि उनके खाते में पैसे नहीं हैं। इससे उनके पैरों तले जमीन घिसक सी गई। बैंक से जानकारी निकालने पर पता चला कि उनके खाते का पैसा चेक के जरिए बिलासपुर जिले में रहने वाली उनकी बड़ी बेटी के खाते में जमा किया गया हैं। जब उन्होंने बेटी से इन पैसों की मांग किया तो बेटी द्वारा धीरे-धीरे पैसे देने की बात कही गई, लेकिन कुछ महीनो के बाद वह गायब हो गई।


यह भी पढ़े : Russia Ukraine war, युद्ध से सोने की दाम में आई भारी गिरावट, देखिए आज कितना गिरा सोने का दाम, रूस युक्रेन युद्ध से चलते आई सोने की दाम में कमी..!

अपने ही मां को ठगने वाली बेटी की जेल का रास्ता साफ : बेटी की हरकत से थकहार कर पीड़िता मां के द्वारा अपनी ही बेटी के खिलाफ पत्थलगांव थाने में पूरा मामला दर्ज कराया गया है। पत्थलगांव एसडीओपी मयंक तिवारी के द्वारा यह बताया गया कि फिलहाल पुलिस के द्वारा मामले में आरोपी महिला को बिलासपुर जिले से गिरफ्तार कर लिया गया है। तथा आईपीसी की धारा 420 ले तहत कार्रवाई कर जेल भी भेजने की तैयारी किया जा रहा है।


यह भी पढ़ें : बारनवापारा अभ्यारण्य की पूरी जानकारी, छत्तीसगढ़ के प्रमुख अभ्यारणों में सामिल, काफी आकर्षक है यह अभ्यारण।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ