Russia Ukraine war, युद्ध से सोने की दाम में आई भारी गिरावट, देखिए आज कितना गिरा सोने का दाम, रूस युक्रेन युद्ध से चलते आई सोने की दाम में कमी..!

 


Gold prices fall In India Today : कमजोर वैश्चिक रुख के बीच कारोबारियों के द्वारा अपने सौदों के आकार को घटाया गया जिससे वायदा कारोबार में आज यानी मंगलवार को सोने का वायदा भाव लगभग 511 रुपये की गिरावट के साथ कुल 51,793 रुपये (प्रति तोला) प्रति 10 ग्राम में रह गया।


यह भी पढ़ें : इस बार होली में मुखौटा एवं स्प्रे रखेगी बैन, मोटर गाड़ी में 3 सवारी मिले तो बाइक जब्त।



Gold in India : मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में सोने का अप्रैल आपूर्ति वाला अनुबंध का भाव कुल 511 रुपये अर्थात करीब 0.98 प्रतिशत की गिरावट के साथ कुल 51,793 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रह गया है। जिसमें 9,259 लॉट के लिए कारोबार हुआ है।


यह भी पढ़े : ऐसी क्या चीज है जिसे पहली बार करने से लड़कियां डरती है और जोर से चिल्लाती है, जवाब जान कर चौक जायेंगे, PSC में पूछा गया सवाल..!

बाजार विश्लेषकों के द्वारा सोना वायदा कीमतों में गिरावट आने का कारण अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कमजोरी के रुख के साथ निवेशकों के द्वारा अपने सौदों के आकार कम करने को दिया गया है। वैश्विक स्तर की बात कही जाए तो न्यूयॉर्क में सोने का भाव 1.22 प्रतिशत की गिरावट के साथ करीब 1,936.80 डॉलर प्रति औंस रह गया है।


यह भी पढ़ें : सेक्सटॉर्शन गैंग के चंगुल में फसकर दीपक देवांगन ने की थी आत्महत्या, गैंग का मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार, जानिए क्या होता है सेक्सटॉर्शन..!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ