The Kashmir Files Movie को लेकर छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में हो रही बड़ी सियासत, कश्मीरी पंडितो के द्वारा सहे दर्द को बताने वाली मूवी "द कश्मीर फाइल्स" में राजनीतिक दलों के बीच टकरार..!

 


रायपुर छत्तीसगढ़ : के कश्मीर और कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर सियासी बोल जारी है। करीब एक हफ्ते पहले पर्दे पर आई डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने कश्मीर के उन पंडितो का दर्द बयां किया है जिन्हें रातो-रात अपना घर और अपनी संपत्ति छोड़कर अपने ही देश मे शरणार्थी बनना पड़ा था। रिलीज होते ही फिल्म की कहानी ने सियासी भूचाल ला दिया है। एक पक्ष है जो कश्मीरी पंडितों के हालात के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा रहा है तो दूसरा पक्ष फिल्म को ही आधा सच बता रहा है।


यह भी पढ़े : नेचर कैंप बोइरपड़ाव, खोंदरा बिलसापुर छत्तीसगढ़। 

Kashmiri pandits 1990 In The Kashmir Files movie : फिल्म द कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर पूरे देश भर में हर तरफ बवाल मचा हुआ है। फिल्म की कहानी कश्मीरी पंडितों के दर्द की कहानी है। कश्मीर में 90 के दशक में हुए आतंक तथा नरसंहार की है। लेकिन परदे के बाहर फिल्म की कहानी पर सियासी संग्राम मचा हुआ है। दरअसल मुद्दा कश्मीरी पंडितों से जुड़ा हुआ है, जिसे भाजपा लगातार उठाती रही है। मुद्दा कश्मीर से हिंदुओं की पलायन का है। लिहाजा फिल्म के बहाने भाजपा एक बार फिर कांग्रेस को कठघरे में खड़ा कर रही है तो वहीं कांग्रेस बीजेपी पर नफरत फैलाने का भी आरोप लगा रही है। फिल्म को लेकर मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ दोनो ही राज्य में काफी सियासत हो रही है। आरोप-प्रत्यारोप के बीच बुधवार को दोनों ही राज्यों के मुख्यमंत्री के द्वारा अपनी पूरी मंत्रिमंडल के साथ फिल्म देखी गई।


यह भी पढ़ें : कानन पेंडारी चिड़िया घर बिलासपुर छत्तीसगढ़।

The Kashmir Files को लेकर क्यों हो रहा विरोध : जाहिर है मध्यप्रदेश राज्य की शिवराज सरकार के द्वारा फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है। बीजेपी तथा संघ सिनेमा हॉल बुक कराकर प्रमोशन में लगे हुए हैं तथा विरोध करने वाले कांग्रेस नेताओं को भी फिल्म देखने का आमंत्रण भी भेजा जा रहा है है। कश्मीर तथा कश्मीरी पंडितों से जुड़े इस बेहद संवेदनशील मुद्दे पर कांग्रेस एवं बीजेपी नेताओं के सोशल मीडिया में भी काफी जंग छिड़ चुकी है। इस बीच गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा जम्मू में कश्मीर फाइल्स देखी तो सांसद राकेश सिंह के द्वारा जबलपुर में फिल्म देखने के बाद कांग्रेस पर जमकर हमला बोला गया है। फिल्म के बहाने बीजेपी पर ध्रुवीकरण कर समाज को बांटने के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के द्वारा भी जवाबी हमला किया गया है।


यह भी पढ़ें : भैंसाझार बांध कोटा बिलासपुर छत्तीसगढ़।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ