बिलासपुर हाई कोर्ट ने छ. ग. लाइनमेन सीधी भर्ती को किया रद्द, बोनस अंक देने के खिलाफ हुआ था काफी विवाद, Lineman Recruitment cancelled By High Court

 


बिलासपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य पावर कंपनी में चल रही परिचारक यानि लाइनमेन के कुल 3 हजार पदों पर सीधी भर्ती की पूरी प्रक्रिया को छत्तीसगढ़ राज्य उच्च न्यायलय के द्वारा रद्द कर दिया गया है। इसमें कुल 1 लाख 36 हजार युवाओं के द्वारा आवेदन किया गया था। जिसका शुल्क भी 300 रूपये के करीब था।


यह भी पढ़ें : PSC इंटरव्यू में पूछा गया सवाल, लड़कियों की ऐसी कौन सी चीज है जो केवल रात को ही दिखाई देती है?, मनुष्य के शरीर का कौन सा अंग रात होते ही बड़ा हो जाता है?, जानने के लिए पोस्ट जरूर देखे..!

दरअसल यह चयन का आधार 10 वीं की बोर्ड परीक्षा में मिले प्रतिशत एवं पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में कार्य अनुभव के बोनस अंक मिलाकर बनाई गई मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाना तय हुआ था। उच्च न्यायालय के द्वारा इसे बोनस अंक देने की इस प्रणाली को मनमाना तथा अन्य सामान्य उम्मीदवारों के लिए भेदभावपरक माना गया है। तथा संविधान के अनुच्छेद 14 का उल्लंघन करार दिया गया है।


यह भी पढ़ें : कानन पेंडारी चिड़िया घर बिलासपुर छत्तीसगढ़।

बोनस अंक के नियम के खिलाफ बेखराम साहू के द्वारा उच्च न्यायलय में रिट पिटिशन लगाई गई थी, जिसके सुनवाई करते हुए छत्तीसगढ़ राज्य उच्च न्यायालय के द्वारा वर्तमान भर्ती प्रक्रिया को रद्द करते हुए नए सिरे से प्रक्रिया शुरु करने के निर्देश दिए गए है।


यह भी पढ़ें : भैंसाझार बांध कोटा बिलासपुर छत्तीसगढ़।

إرسال تعليق

0 تعليقات