छत्तीसगढ़ के बारनवापारा अभ्यारण्य में हुई 2 काले हिरणों की मौत, एक हिरण को कुत्ते ने काट काट कर मर डाला, Two blackbucks killed in Barnawapara..!

 


बलौदाबाजार छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य में एक बार फिर वन्य प्राणियों की मौत का खबर सामने आया है इस बार दो काले हिरणों की मौत हो गई है। इनमें से एक की मौत कुत्ते के हमले से एवं नोच नोच कर खा जाने से हुआ है। एक अन्य हिरण की मौत डिहाड्रेशन के चलते होने की बात सामने आ रही है।


यह भी पढ़ें : बारनवापारा अभ्यारण्य की पूरी जानकारी, छत्तीसगढ़ के प्रमुख अभ्यारणों के सामिल।


मिली हुई जानकारी के बताए अनुसार दो हिरणों की मौत का यह मामला बारनवापारा अभ्यारण्य का ही है। बताया यह भी जा रहा है कि दोनो में से एक हिरण को कुत्ते ने बुरी तरह से नोच खाया था, गंभीर रूप से घायल हिरण की मौके पर मौत भी हो गई। जबकि एक अन्य हिरण की मौत डिहाड्रेशन के कारण हो गई है।

यह भी पढ़े : Russia Ukraine war, युद्ध से सोने की दाम में आई भारी गिरावट, देखिए आज कितना गिरा सोने का दाम, रूस युक्रेन युद्ध से चलते आई सोने की दाम में कमी..!


इधर एक साथ दो काले हिरणों की मौत हो जाने से वन विभाग को लेकर कई बड़े सवाल उठ रहे है। वहीं अभी तक इस मामले में वरिष्ठ अफसरों के कोई भी बयान सामने नहीं आए हुए हैं।


जरूर पढ़े : 12 से लेकर 14 साल के सभी बच्चों को लगने जा रही है वैक्सीन, आज से 12 से 14 साल के करीब 13.21 लाख बच्चों को लगनी है टीका..! 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ