पीसीसी मोहन मरकाम का शराबबंदी पर विवादात्मक बयान, शराब हमारी संस्कृति में, 60 फीसदी क्षेत्र में शराबबंदी संभव ही नहीं PCC Mohan Markam


अंबिकापुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य में डिजिटल सदस्यता अभियान कार्यक्रम में हिस्सा लेने छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में पहुंचे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य में शराब बंदी को लेकर एक बड़ा बयान दिया गया है। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम द्वारा यह कहा गया कि राज्य के 60% हिस्से में शराबबंदी संभव ही नहीं है।


यह भी पढ़े : सोशल मिडिया में छाया छत्तीसगढ़ का एक ट्रैफिक पुलिस, माइकल जैक्सन की तरह करतब कर पूरे दिन ड्यूटी करते हुए खूब सुर्खियां बटोर रहा है यह ट्रैफिक जवान..!


Liquor ban In Chhattisgarh : PCC चीफ मोहन मरकाम द्वारा यह कहा गया है, कि 60% अनुसूचित क्षेत्र में हमारी आदिवासी संस्कृति निवास रहती है। इन इलाकों में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों में कई तरही जैसे महुए के फूल से लेकर सोमरस तक से तर्पण किया जाता है। ऐसे में 60% क्षेत्र में शराबबंदी किसी भी स्थिति में संभव हो नहीं है। 40% इलाकों में सरकार द्वारा क्या निर्णय लिया जाता है, यह सरकार के उपर ही है।


यह भी पढ़े : पुल निर्माण में लगे इंजीनियर को किडनैप कर लिए नक्सली, सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़..!


आपको यह भी बता दें कि कुछ दिन पहले शराबबंदी को लेकर राज्य के आबकारी मंत्री कवासी लखमा द्वारा यह कहा गया था कि बीजेपी को छोड़कर छत्तीसगढ़ राज्य का मजदूर किसान तथा आम आदमी कोई भी शराब दुकान बंद करने की मांग नही कर रहा है। सिर्फ राजनीति तथा प्रोपागेंड़ा के अतिरिक्त बीजेपी और कुछ नही कर पा रही है। वे जबसे मंत्री बने है तब से लेकर अब तक एक भी आवेदन शराब दुकान को बंद करने हेतु नहीं आया है।


यह भी पढ़े : शादी से विदा होकर ससुराल जा रही दुल्हन प्रेमी के साथ फरार, बिना दुल्हन के लौटी पूरी बारात।

إرسال تعليق

0 تعليقات