Booster Dose of Covid -19 in chhattisgarh, छत्तीसगढ़ में आज से कोरोना की लगेगी बूस्टर डोज : किन किन लोगों को लगाए जायेंगे कोरोना की बूस्टर डोज?, पूरी जानकारी


रायपुर छत्तीसगढ़ : फ्रंटलाइन वर्कर्स, हेल्थ वर्कर्स तथा 60 साल या फिर उससे अधिक उम्र के लोगों को 10 जनवरी यानी आज से कोरोना वैक्सीन की प्रीकॉशन डोज जिसे बूस्टर डोज कहा जाता है, लगाई जाएगी। दरअसल देश भर में कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते केंद्र सरकार द्वारा आज से बूस्टर डोज को लगाए जाने का ऐलान किया गया है। इसे लेकर छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा पूरी तैयारी कर लिए गए हैं।


यह भी पढ़े - लॉकडाउन होने की खबर ने बढ़ाया कई चीजों के दाम, 5 से 50 रूपये तक बढ़ गए है रेट। 


अपको यह भी बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा यह भी कहा गया था कि प्रीकॉशन डोज लेने हेतु नए रजिस्ट्रेशन की कोई भी आवश्यकता नहीं है एवं वे सीधे अपॉइंटमेंट भी ले सकते हैं अथवा सीधे जाकर के टीके लगवा सकते हैं।


यह भी पढ़ें : CSVTU के अलावा पूरे छत्तीसगढ़ के सभी कॉलेजों में हो सकते है ऑनलाईन एग्जाम, जाने पूरी जानकारी। 


रायपुर शहर के 37 केंद्रों पर होगा टीकाकरण : आज से ही पूरे देशभर में बूस्टर डोज लगाना प्रारंभ हो रहा है। इधर रायपुर शहर में बूस्टर डोज लगाने हेतु 37 केंद्रों बनाए गए हैं। इनमें मेकाहारा तएमएलएमथा शहीद स्मारक भवन सहित कुल 36 सरकारी केंद्र भी शामिल है। इसके अतिरिक्त कलेक्ट्रेट तथा SP कार्यालय में भी फ्रंटलाइन वर्कर को टीकाकरण किया जाएगा। इसके साथ ही निजी अस्पतालो में भी बूस्टर डोज लगाया जाएगा।


यह भी पढ़े : sex desire पूरी करने के लिए करते थे अपनी ही पत्नियों के फेर बदल, मामला जानकर rh जायेंगे हैरान

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ