Online Exam Can Be Conduct In Chhattisgarh, क्या छत्तीसगढ़ में फिर से ऑनलाईन परीक्षा हो सकती है? : क्या स्कूल कॉलेज फिर से हो जायेंगे पूरी तरह से बंद?, पूरी डिटेल


Raipur Chhattisgarh : आपको यह भी बता दें कि कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के बीच छत्तीसगढ़ की सभी स्कूल लगभग 3 दिन पहले ही बंद हो चुके हैं। दूसरी ओर स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय के द्वारा ऑनलाइन परीक्षा लेने का भी फैसला लिया गया है। जिसके बाद से फिर से सभी परीक्षाएं ऑनलाइन लेने की मांग उठने लगी है।


यह भी पढ़े : Online Semester Exam In Chhattisgarh, जाने कितने विश्वविद्यालयो में होंगी ऑनलाइन परीक्षा 


बोर्ड कक्षाओं की प्रैक्टिकल परीक्षा आज से : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर की 10 वीं एवं 12 वीं कक्षा की बोर्ड प्रैक्टिकल परीक्षा आज यानी 10 तारीक से शुरू हो रही है। जो की ऑफलाइन मोड पर हो रही एवं परीक्षा में छात्रों को कोरोना की सभी गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा। जिसमे विद्यार्थियों में यदि सर्दी खांसी के लक्षण पाए गए तो परीक्षा हाल में एंट्री नहीं मिलेगी। आपको यह भी बात दें कि प्रैक्टिकल की पूरी परीक्षा दो पालियों में होनी है। सुबह 8 बजे से 11 बजे तक पहली पाली की परीक्षा होनी है। इसके बाद से दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक दूसरी पाली की परीक्षाएं होनी है।


यह भी पढ़ें : मरही माता मंदिर 


मुख्य्मंत्री आज उच्च शिक्षा के बजट पर चर्चा करेंगे : छत्तीसगढ़ के राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा आज उच्च शिक्षा के बजट पर चर्चा किया जायेगा। वहीं इस चर्चा के दौरान छत्तीयगढ़ के सभी कॉलेजों को लेकर बड़ा निर्णय लिया जा सकते हैं। संभावना यह भी जताई जा रही है कि सभी कॉलेजेस की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड पर हो सकती है। फिलहाल चर्चा के बाद पूरी जजानकारी मिल पाएगी।


यह भी पढ़ें : कानन पेंडारी चिड़िया घर, Zoo near bilaspur chhattisgarh 


बजट पर चर्चा हेतु होनी है बैठक : आगामी बजट को लेकर छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राज्य के तमाम मंत्रियों से चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा सुबह 11 बजे से बैठक किया जाना है। सबसे पहले मुख्यमंत्री, मंत्री अमरजीत भगत से चर्चा करेंगे। इसके बाद फिर दोपहर 12 बजे से मंत्री जयसिंह अग्रवाल से उसके बाद फिर 1.00 बजे से मंत्री उमेश पटेल तथा उसके बाद 3 बजे से मंत्री अनिला भेड़िया और फिर 4 बजे से मंत्री गुरु रूद्रकुमार से चर्चा करेंगे। मंत्रियों के विभागों की बजट तैयारी एवं नवीन मद प्रस्ताव पर चर्चा किया जायेगा।


यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चाम्पा जिले में पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी हेतु 10 पदों पर अस्थाई रूप से भर्ती 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ