10वी 12वी बोर्ड परीक्षा टॉप करने वाले छात्रों को सरकार कराएगी हेलीकॉप्टर राइड, Chhattisgarh Board Exam Result


Chhattisgarh Board Exam Result:
छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजे आगामी कुछ ही दिनों में जारी होने वाले हैं। ऐसे समय में छात्रों में तनाव की स्थिति बनना लाज़मी है। तो बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की है कि जो भी छात्र 10वीं और 12वीं में टॉप करेंगे उन्हें सरकार हेलीकॉप्टर राइड कराएगी।

छात्रों को कोरोना के भीषण दौर ने वैसे भी बहुत अधिक मानसिक तनाव दिए है। दो वर्षों के बाद स्कूल जाकर परीक्षा देना छात्रों के लिए बड़ी चुनौती थी। शिक्षा के आड़े इस कोरोना के दौर में तकनीक भी आया जब फ़ोन और सेलयूलर नेटवर्क के आभाव में काफी बच्चे शिक्षा से वंचित रह गए। छत्तीसगढ़ की एक बड़ी आबादी आज भी वनांचल क्षेत्र में रहती है जो शिक्षा के मुख्य धरा से दूर हैं। जन-जन तक शिक्षा पहुंचना आज किसी भी सरकार की प्राथमिकता होनी ही चाहिए।

इसे भी पढ़े: क्या आप जाने है, छत्तीसगढ़ में स्थित हैं पुरे एशिया का दूसरा सबसे बड़ा चर्च
यह है घोषणा मुख्यामंत्री बघेल ने twitter से दी: मुख्यामंत्री बघेल ने कहा कि 10वीं-12वीं के रिजल्ट आने वाले हैं। लोगों को उत्सुकता रहती है कि उसमें क्या होगा। बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए जो बच्चे जिले में टॉप करेंगे उन्हें सरकार हेलीकॉप्टर राइड कराएगी। इससे बच्चों सम्मान बढ़ेगा और दूसरे बच्चे भी उनसे प्रेरित होंगे। राज्य में लगातार नए आत्मानंद स्कूलों की संख्या बढ़ाई जा रही है। शिक्षा को प्राथमिकता देने के ये छोटा ही सही पर एक अच्छी कोशिश है। इसके साथ ही इस घोषणा को मुख्यमंत्री ने अपने ऑफिसियल सोशल मीडिया हैंडल्स में भी शेयर किया।

इसे भी पढ़े: आइये जानते है बिलासपुर के आसपास पिकनिक बनाने या घुमने लायक जगहों के बारे में...

إرسال تعليق

0 تعليقات