सीएम भूपेश बघेल के द्वारा पुनर्निर्मित शिवरीनारायण मंदिर का किया गया उद्घाटन..!


रायपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राय के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा रविवार को राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी ‘राम वन गमन पर्यटन सर्किट’ कार्यक्रम के तहत पुनर्निर्मित शिवरीनारायण मंदिर का उद्घाटन किया गया।


जुड़े हमारे whatsapp ग्रुप से

यह भी पढ़े : महामाया देवी मंदिर रतनपुर।


शिवरीनारायण मंदिर परियोजना के पहले चरण में चिह्नित कुल नौ स्थलों की सूची में दूसरे स्थान पर है। मुख्यमंत्री के द्वारा यह कहा गया है कि भगवान राम के वनवास काल की स्मृतियों को संजोने हेतु सर्किट विकसित किया जा रहा है।


यह भी पढ़े : रतनपुर एक धार्मिक एवं ऐतिहासिक स्थल।


बघेल के द्वारा तीन दिवसीय कार्यक्रम के समापन समारोह के दौरान यह भी कहा गया कि, "राम वन गमन पर्यटन सर्किट का पूरा उद्देश्य अयोध्या से वनवास के दौरान भगवान श्री राम के राज्य में प्रवास से जुड़ी यादों को संरक्षित करना है। जब धार्मिक महत्व के स्थानों की बात आती है, तो छत्तीसगढ़ राज्य में पर्यटकों के लिए एक लंबी सूची बनती है। भगवान राम छत्तीसगढ़ राज्य के लोगों के दिल में निवास करते हैं।


यह भी पढ़ें : मां लखनी देवी मंदिर रतनपुर।

मुख्यमंत्री के द्वारा यह भी कहा गया कि इस महत्वाकांक्षी योजना से आने वाली पीढ़ी को इसकी सनातन संस्कृति से रूबरू होने का भी मौका मिलेगा तथा देश-विदेश के पर्यटकों को भी उच्च स्तरीय सुविधाएं प्राप्त होगी।


यह भी पढ़ें : रामटेकरी मंदिर रतनपुर।

إرسال تعليق

0 تعليقات