डाक विभाग में 10वीं पास पर निकली सीधी भर्ती, 19 से लेकर 63 हजार तक का वेतन, भारतीय डाक विभाग में नौकरी पाने का अच्छा मौका, जल्द करे अप्लाई..!

 


Government Job Alert : सरकारी नौकरी करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए एक शानदार खबर है। भारतीय डाक विभाग के द्वारा स्टाफ कार ड्राइवर (Staff Car Driver) के पदों पर भर्तियां निकली है। इन पदों के अभ्यर्थी 15 मार्च 2022 तक कर आवेदन किया जा सकता हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) indiapost.gov.in पर जाकर के ऑनलाईन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।


यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में पटवारी के 301 पदों पर निकली भर्ती, छत्तीसगढ़ शासन की मिली मंजूरी, Government Job Vacancies In Chhattisgarh State..!


रिक्ति पदों का विवरण : इस भर्ती अभियान के तहत भारतीय डाक विभाग के द्वारा स्टाफ कार ड्राइवर हेतु कुल 29 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती किया जाना है।

पदों के लिए शैक्षिक योग्यता : इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification) दसवीं तय की गई है।


इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अनुभव : उम्मीदवार के पास हल्के एवं भारी मोटर वाहन के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) तथा तीन साल का अनुभव होना आवश्यक है।


यह भी पढ़े : पाली शिव मंदिर में महाशिवरात्रि को श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, कोरबा जिले में आने वाली पाली स्थित शिव मंदिर के पास लगती है भव्य मेला, इस बार पूरी क्षमता के साथ लगने जा रही है पाली मेला।

उम्मीदवारों की आयु सीमा : डाक विभाग की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 27 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। हालांकि, जहां अधिकतम उम्र की सीमा में अन्य पिछड़ा वर्ग को तीन वर्ष तो वही वहीं एससी एवं एसटी वर्ग के आवेदन कर रहे अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट प्रदान किए जायेंगे।

वेतन : भारतीय डाक विभाग के स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर सफल होने वाले सभी उम्मीदवारों को 19,000 से लेकर के 63,200 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा। इसके अलावा भी केंद्रीय कर्मचारियों को मिलने वाले अन्य भत्तों का भी लाभ समय-समय पर अभ्यर्थियों को मिलती रहेगी।


यह भी पढ़े : बिलासपुर के आस पास घूमने लायक अच्छी जगह।


Dak Staff Car Driver ke liye apply kaise kre : इच्छुक उम्मीदवारों द्वारा निर्धारित आवेदन पत्र में आयु, जाति, अनुभव, योग्यता तथा वैध ड्राइविंग लाइसेंस आदि के प्रमाण में प्रमाण पत्रों की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के साथ आवेदन किया जा सकता हैं। उन्हें वरिष्ठ प्रबंधक, सी-121, मेल मोटर सेवा, नारायणा औद्योगिक एरिया फेस I, नारायणा, नई दिल्ली -110028 पर भेजें। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार भर्ती हेतु जारी की गई आधिकारिक अधिसूचना को अवश्य जांच करे ​करें।


यह भी पढ़े : चापी डैम रतनपुर बिलासपुर छत्तीसगढ़।

إرسال تعليق

0 تعليقات