आखिर कैसे इतने सालो तक बैंको में जमा होते रहे नकली नोट, ना माशीन पकड़ पाई ना ही बैंक कर्मचारीयों को हुई भनक, जाली नोटों का बैंको में चलन


रायपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य के कई निजी बैंक में 3 साल तक लगातार जमा होते रहे नकली नोट, और इसमें सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि नोट गिनने के मशीनों में भी इसकी जांच नहीं हो पाई। और ना ही बैंको के किसी कर्मचारीयों को इसकी भनक लगी। इंसान से तो गलती समझ में भी आती है पर मशीन भी इस काम में चूक गई।


यह भी पढ़े : जानिए छत्तीसगढ़ की लोक गीत पांडवानी के बारे में, पांडवानी गीत क्या है किसे कहते है और इसकी सबसे प्रसिद्ध गायिका के बारे में।


गौरतलब है कि जनवरी 2018 से लेकर दिसंबर 2021 तक लगातार नकली नोट बैंक में जमा होते रहे। साथ यह भी बताया जा रहा है की यह सभी नकली नोट एसबीआई के बैंको में न होकर नीची बैंको में जमा होते रहे। करीब कुल 5 लाख 60 हजार के नकली नोट भी बैंको से जब्त किए गए हैं।


यह भी पढ़े : कोरबा जिले के अंतर्गत आने वाली पाली नगर में स्थित ऐतिहासिक प्राचीन शिव मंदिर की पूरी इतिहास एवं जानकारी।


बैंको से ही जब्त किए गए नोटों में 2000 के नोट, 500, 200, 100 रुपयों के नोट के साथ ही 50 और यहां तक 10 रुपयों के भी नकली नोट शामिल है। अब सिविल लाइन थाने में अज्ञात के खिलाफ पूरा मामला दर्ज किया गया है। लेकिन समस्या यह है कि आखिर इतने सालो तक इसकी भनक तक किसी को कैसे नही लगी। क्या जांच में यह साफ हो पाएगा। जुड़े रहीए cginfo.in के साथ धन्यवाद!


यह भी पढ़े : बिलासपुर के आस पास पिकनिक मनाने के लिए बेहतरीन जगह, जहा आकर आप मंत्रमुग्ध हो जायेंगे, पढ़िए पूरी पोस्ट।

إرسال تعليق

0 تعليقات