बोलबोला के तहत मिला सहयोग : सीएम ने बोलबोला के तहत 25 लोगों को दी गायें पांच को 46 हजार रुपए का अनुदान भी मिला,Cooperation received under Bolbola



Chhattisgah: सीएम ने गुरूवार को बोलबोला कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय से वर्चुअल माध्यम से गोधन न्याय योजना के तहत गोबर बेचने वाले पशुपालकों, ग्रामीणों व गोठान समूहों को गोबर बेचने की राशि दी। साथ ही राज्य डेयरी उद्यमिता विकास योजना के तहत 25 हितग्राहियों को अनुदान पर गायों का वितरण किया गया।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने जिले के 873 हितग्राहियों को 1674 क्विंटल गोबर के लिए 3.34 लाख रूपए की राशि दी। इन हितग्राहियों में 108 गोठान समूहों के सदस्य भी शामिल हैं। इस अवसर पर कोंडागांव ब्लॉक के बोलबोला ग्राम स्थित गोठान से भी ग्रामीणों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। बोलबोला में मुख्यमंत्री द्वारा वर्चुअली 5 हितग्राहियों को 46-46 हजार अनुदान पर दुधारू गायें प्रदान की गई।

इस कार्यक्रम में कलेक्टर दीपक सोनी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष भगवती पटेल, जिला पंचायत सीईओ प्रेमप्रकाश शर्मा, जनपद अध्यक्ष शिवलाल मंडावी, जनपद उपाध्यक्ष मनोज सेठिया, अध्यक्ष जिला कृषि स्थाई समिति प्रमिला मरकाम, जनपद सदस्य सुकड़ी नेताम, एसडीएम चित्रकांत ठाकुर, जनपद सीईओ भूपेन्द्र जोशी सहित अधिकारी-कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण कार्यक्रम में शामिल हुए।


गाय से रोजाना मिल रहा है 12 लीटर दूध: इस दौरान हितग्राही दयासर मंडावी ने मुख्यमंत्री से बात करते हुए बताया कि उनके द्वारा 50 हजार रूपए की गाय ली गई थी। जिस पर उन्हें 46 हजार का अनुदान प्राप्त हुआ है। इससे उन्हें प्रतिदिन 12 लीटर दूध मिल रहा है। दूध को घर-घर जाकर 50 रुपये प्रति लीटर बेच रहे हैं। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री को राज्य डेयरी उद्यमिता विकास योजना के तहत गाय प्रदान करने के लिए धन्यवाद भी कहा।


इस पर मुख्यमंत्री ने दयासर को डेयरी के माध्यम से उन्नति करने के लिए बधाई दी। दयासर मंडावी के अलावा पिलुराम मंडावी, चेतमनी कोर्राम, मनीराम नेताम, चमरू मंडावी को अनुदान पर गाय प्राप्त हुई। इस अवसर पर कोंडागांव ब्लॉक के बोलबोला ग्राम स्थित गोठान से भी ग्रामीणों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ