Bilaspur University Update : क्या आपको यह पता है की बिलासपुर यूनिवर्सिटी की उत्तर पुस्तिका कहा चेक होगी?, देखे पूरी खबर..!


Bilaspur university Update : इस खबर में आपको बिलासपुर यूनिवर्सिटी के उत्तर पुस्तिका किस कॉलेज में से एक होगी इसकी संपूर्ण जानकारी प्रदान की गई है। आपको बता दे कि कौन से कौन से सब्जेक्ट तथा ईयर वालों के पेपर की यूनिवर्सिटी से करवाएगी एवं कौन-कौन से पेपर उसी कॉलेज में से एक होंगे जिस कॉलेज में आप अभी पढ़ रहे हैं। इसकी पूरी जानकारी इस खबर में दिया जाएगा।

जैसा की आप सभी को यह पता ही होगा की बिलासपुर यूनिवर्सिटी तथा छत्तीसगढ़ राज्य के सभी कॉलेजों में वार्षिक परीक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से आयोजित किए गए है ठीक उसी प्रकार अटल बिहारी वाजपेई यूनिवर्सिटी की परीक्षा भी छात्रों द्वारा घर बैठकर ही दी गई है उनकी उत्तर पुस्तिका की जांच की बारी है यूनिवर्सिटी के द्वारा संबंधित कॉलेजों को ही उत्तर पुस्तिका की मूल्यांकन का जिम्मेदारी सौंपी है तथा केवल पीजीडीसीए डीसीए जैसे कंप्यूटर संबंधित कोर्स एवं B.Ed जैसे कोर्स के उत्तर पुस्तिका यूनिवर्सिटी में चेक कराई जाएंगी।


इसे भी पढ़े: रायपुर शहर के आसपास घुमने लायक जगह..!

किनके किनके पेपर यूनिवर्सिटी खुद ही करेगी चेक :

केवल कंप्यूटर तथा बीएड की उत्तर पुस्तिका यूनिवर्सिटी से करवाएगी बाकी बचे कोर्सों के उत्तर पुस्तिका आपके कॉलेज में ही चेक होगी।


इस बार सभी कक्षाओं का मूल्यांकन कॉलेजों में होगा लेकिन पीजीडीसीए डीसीए बीसीए आदि संबंधित कंप्यूटर कोर्स तथा बीएड की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य यूनिवर्सिटी अपने स्तर पर करवाएगी इसके लिए यूनिवर्सिटी के द्वारा इन विषयों की उत्तर पुस्तिका को कॉलेज से यूनिवर्सिटी मंगवाई है।


इसे भी पढ़े: छत्तीसगढ़ का प्रयागराज राजिम..!

إرسال تعليق

0 تعليقات