ऊर्जा नगरी का हाल : बिजली गुल हुई तो चिमनी जलाकर सो रहे थे पति-पत्नी, चिमनी बिस्तर में गिरी और दोनो बुरी तरह झुलस गए, bad condition state of energy city


Korba Chhattisgarh:
छत्तीसगढ़ के साथ ही देश के कई राज्यों को रोशन करने वाला कोरबा जिला खुद ही आजकल अक्सर अंधकार की चपेट में रहता है। बिजली गुल होने की वजह से ही बीती रात एक बड़ा हादसा हो गया। लाइट गोल होने के कारण पति-पत्नी दोनों चिमनी जलाकर सो रहे थे। अचानक चिमनी ऊपर से सीधे बिस्तर में गिरी और आग लग गई। इसकी वजह से यह हादसा हुआ है। कोरबा जिले के रामपुर चौकी क्षेत्र का यह मामला है। 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पोड़ीबहार बस्ती में मुकेश कंवर अपनी पत्नी सुनीता के साथ रहते हैं। पिछले कई दिनों से कोरबा जिले के अलग-अलग इलाकों में लाइट गोल होने की परेशानी बनी हुई है। सोमवार रात को भी बिजली गुल हुई थी। बिजली गुल होने के कारण मुकेश ने घर में चिमनी जलाई। इसके बाद मुकेश अपनी पत्नी के साथ सो गया था। रात को करीब 2 बजे के आस-पास ऊपर रैक में रखी हुई चिमनी अचानक गिर गई। जिसके कारण केरोसिन बिस्तर में फैला और चिमनी की आग बिस्तर में फैल गई। आग ने मुकेश की पत्नी को चपेट में ले लिया। हालांकि तुरंत ही दोनों की नींद खुल गई। मगर युवती जलने लगी थी। ऐसे में युवक ने उसे बचाने का प्रयास किया। इससे वह भी जल गया है। 


देर रात अचानक चीख-पुकार सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गए। फिर दोनों को अस्पताल ले जाया गया है। जहां डॉक्टर दोनों का उपचार कर रहे हैं। डॉक्टरों ने बताया कि युवती 90 प्रतिशत जल गई है। वहीं युवक 70 प्रतिशत तक जल गया है। दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है। इधर, आस-पास के लोगों का कहना है कि यहां हम रोज लाइट गोल होने से काफी परेशान हैं। पिछले कई दिनों से ऐसी समस्या बनी हुई है। यदि ये समस्या नहीं होती तो यह हादसा नहीं हुआ होता। लोगों ने बताया यहां अलग-अलग बहाने से रोज लाइट बंद कर दी जाती है। रोज काफी देर तक बिजली कटौती की जाती है।

إرسال تعليق

0 تعليقات