छत्तीसगढ़ राज्य में बिजली बिल की दरों में हुई बढ़ोतरी, अब हर खरेलू उपभोक्ता के जेब पर पड़ेगी महंगाई की इतनी अधिक मार, देखिए नई बिजली बिल दर..!

 


रायपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य के प्रदेशवासियों को महंगाई का एक और तगड़ा झटका लगा है। आज छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत नियामक आयोग ने जनसुनवाई के बाद बिजली बिल की दरों में बढ़ोतरी की घोषणा किया गया है। नई दरों के मुताबिक घरेलू उपभोक्ताओं हेतु लगभग प्रति यूनिट 10 पैसे अधिक पैसे देना होगा। वहीं इंडस्ट्रीज के लिए लगभग 15 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई है।


जुड़े हमारे whatsapp ग्रुप से

220 kv तथा 132kv के उच्च दाब स्टील उद्योगों के दरों में 5 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी किया गया है। बढ़ी हुई नई दरें एक अप्रैल से ही लागू होने वाली है। वहीं उपभोक्ताओं को इस बार बढ़ा हुआ बिजली बिल भी मिलेगी।


यह भी पढ़ें : फेसबुक पर दोस्ती, फिर शादी का झांसा दे किया रेप : बिलासपुर की छात्रा से पहचान हुई तो कवर्धा से मिलने पहुंचा..! 

Electricity Bill hike in chhattisgarh State : बिजली बिल की दरों में बढ़ोतरी की घोषणा के दौरान विद्युत नियामक आयोग के द्वारा नुकसान का भी जिक्र किया गया है। उनके द्वारा यह कहा गया है कि वर्तमान में वितरण कंपनी करीब 4388 करोड़ रुपए के घाटे में चल रही है। लिहाजा आयोग के सामने इस नुकसान को भरपाई करने की चुनौती भी सामने आ रही है। इसे ध्यान में रखते हुए बिजली बिल के दामों में बढ़ोतरी किए गए है।


यह भी पढ़े : रतनपुर एक धार्मिक एवं ऐतिहासिक स्थल।

إرسال تعليق

0 تعليقات