छत्तीसगढ़ की कुल 32 विद्यालय "स्वामी आत्मानंद हिंदी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय" के रूप में होने जा रही है विकसित, जिसके लिए कुल 1559 पदों का किया गया है प्रावधान, देखिए पूरी लिस्ट, बघेल सरकार के एक और घोषणा पर हुआ अमल..!

 


रायपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य की बजट पेश करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा प्रदेश में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल की तर्ज पर राज्य भर में कुल 32 स्कूलों को स्वामी आत्मानंद हिंदी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय’ के रूप में विकसित करने की घोषणा किया गया था। इस घोषणा पर अमल करते हुए 23 मार्च को स्कूल शिक्षा विभाग के द्वारा राज्य के कुल 32 स्कूलों को स्वामी आत्मानंद हिंदी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय’के रूप में विकसित करने का आदेश जारी कर दिया गया है।


*जुड़े हमारे whatsapp ग्रुप से* 


Swami Atmanand Hindi Medium School Chhattisgarh : इस स्कूलों की व्यवस्था के लिए जिले के कलेक्टर की अध्यक्षता में सोसायटी गठित की जाएगी तथा इन स्कूलों की जिम्मेदारी उन्हे ही सौंपी जाएगी। इन स्कूलों में वर्तमान में स्वीकृत सभी पद स्कूल के संचालन के लिए ही गठित समिति को हस्तांतरित की जानी है।


यह भी पढ़े : ऐसी क्या चीज है जिसे पहली बार करने से लड़कियां डरती है और जोर से चिल्लाती है, जवाब जान कर चौक जायेंगे, PSC में पूछा गया सवाल..!

मिली हुई जानकारी के बताए अनुसार विद्यालय के संचालन हेतु पंजीकृत सोसायटी को राज्य शासन के द्वारा अनुदान भी उपलब्ध कराया जाएगा तथा यह सोसायटी अन्य स्त्रोतों से भी धन एकत्रित कर पाएगी।


यह भी पढ़ें : परीक्षा में फेल होने से लगा ली मासूम ने फासी, बिलासपुर में PSC रिजल्ट के बाद छात्रा ने फांसी लगाई : अंबिकापुर में घरवालों से बात करने के बाद फोन बंद कर पंखे से लटकी। 




إرسال تعليق

0 تعليقات