छत्तीसगढ़ में 277 सरकारी पदों पर भर्ती : बिलासपुर और जगदलपुर के सुपर स्पेशलिटी अस्पतालों में डॉक्टर्स से लेकर वार्ड बॉय के पद स्वीकृत, Recruitment for 277 government posts in Chhattisgarh


Chhattisgarh Vacancy 2022: छत्तीसगढ़ के मेडिकल सेक्टर में बंपर भर्ती होने जा रही है। एक दो नहीं बल्कि पूरे 277 पदों को स्वीकृति मिल गई है। इसे लेकर अब चिकित्सा शिक्षा विभाग के अवर सचिव जनक कुमार ने एक नोटिस भी जारी किया है। इस नोटिस में बताया गया है कि बिलासपुर और जगदलपुर के सुपर स्पेशलिटी अस्पतालों में अलग-अलग जैसे डॉक्टर, प्रोफेसर, फिजियोथेरेपिस्ट, वार्ड बॉय जैसे कुल 277 पदों को स्वीकृति दे दी छत्तीसगढ़ में 277 सरकारी पदों पर भर्ती : बिलासपुर और जगदलपुर के सुपर स्पेशलिटी अस्पतालों में डॉक्टर्स से लेकर वार्ड बॉय के पद स्वीकृत, एमएम है।
इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जानकारी दी कि छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने नवीन मद प्रस्ताव वर्ष 2020-21 में शामिल सुपर स्पेशलिटी चिकित्सालय बिलासपुर/जगदलपुर के लिए प्रत्येक चिकित्सालय के लिए 277 पदों के सृजन का आदेश पारित किया है। इस आदेश में 113 शैक्षणिक व चिकित्सकीय पद, 134 प्रशासनिक एवं कार्यालयीन पद एवं पैरामेडिकल स्टाफ के लिये 30 पद निर्धारित किये गए हैं। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब जल्द ही इन पदों पर भर्ती के नियम, आवेदन करने की तारीख, परीक्षा वगैरह की जानकारी सार्वजनिक की जाएगी।


इन पदों पे होगी भर्ती: प्राध्यापक 6 पद, सहायक अध्यापक लेवल 18 बी- 10 पद, सहायक प्राध्यापक लेवल 18ए- 20 पद, सीनियर रेजिडेंट्स- 40, मेडिकल ऑफिसर एंड रेसिडेंट-29, वार्ड बॉय- 20, वाहन चालक 8, लिफ्ट ऑपरेटर 4, चौकीदार 4, स्टाफ नर्स 63, कोडिंग क्लर्क 10, सहायक ग्रेड 6, कंप्यूटर ऑपरेटर 8, लेखापाल सहायक ग्रेड 25, स्टेनोग्राफर 1, फीजियोथेरैपिस्ट 6, कैथ लैब टेक्नीशियन 5 जैसे पदों पर भर्ती होगी।

जशपुर और जांजगीर जिले में भी होगी भर्ती: स्वास्थ्य विभाग इन 277 पदों अलावा भी बहुत जल्द जशपुर और जांजगीर में भी 37 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। जशपुर के सन्ना व जांजगीर-चांपा के शिवरीनारायण में हाल ही में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों(CHC) बने हैं। अब यहां मेडिकल और प्रशासनिक स्टाफ की भर्ती होगी। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि इन पदों की स्वीकृति से दोनों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आमजन के लिये सुविधाओं का विस्तार होगा व रोजगार के नए अवसर मिलेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ