विरोध कर रहे सभी 203 छात्रों को प्रैक्टिकल परीक्षा में कर दिए फैल, आखिर ऐसी क्या मजबूरी थी की छात्रों को चक्काजाम कर विरोध प्रदर्शन करने लगे..!

 


अबिकापुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य के अंबिकापुर जिले में इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले जाने का विरोध में चक्काजाम करना सैकड़ों स्कूली छात्रों को पड़ गया महंगा। इस मामले पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा कार्रवाई करते हुए आंदोलन में शामिल कुल 203 छात्रों प्रायोगिक परीक्षा में फेल कर दिया गया है।


अभी जुड़े हमारे whatsapp ग्रुप से

यह भी पढ़े : रतनपुर मांघी पूर्णी मेला, रतनपुर में पूरी क्षमता के साथ लगने जा रहा है मेला, छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध मेलों में से एक है रतनपुर मेला..!


दरअसल, अम्बिकापुर जिले के बतौली के छात्र-छात्राओं के द्वारा हिंदी माध्यम के हायर सेकेंडरी स्कूल को बंद कर आत्मानंद उत्कृष्ट इंगलिश मीडियम स्कूल में संयोजित किए जाने के विरोध में अंबिकापुर-रायगढ़ नेशनल हाईवे-43 जाम कर दिया गया था। जिसके कारण लगभग 3 घंटे तक यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया था। छात्रों का यह भी कहना था कि यहां इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलकर हिंदी मीडियम स्कूल को बंद कर दिया जाएगा तो हम कहां जाएंगे, हम कहां जाकर पढ़ेंगे?


यह भी पढ़े : गुरुघासीदास राष्ट्रीय उद्यान छत्तीसगढ़,Guru Ghasidas National Park Chhattisgarh!

परिजन भी प्रर्दशन में हुए थे शामिल : सोमवार को सुबह से ही बच्चे स्कूल जाने के बजाए सड़क पर ही आकर बैठ गए थे एवं प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दिया। धीरे-धीरे प्रदर्शन में बच्चों के परिजन भी शामिल हो गए तथा उन्होंने भी बैनर पोस्टर लेकर जमकर नारेबाजी शुरू कर दिया गया। बच्चों की मांग को जायज मानते हुए चक्काजाम का समर्थन बीजेपी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा भी किया था।


यह भी पढ़े : कोटमी सोनार, The Crocodile Park

إرسال تعليق

0 تعليقات