अगर आप भी रिलेशनशिप में हो तो भूलकर अपने पार्टनर से शेयर न करे यह बात, हो सकता है ब्रेकअप : अपने लाइफ पार्टनर को भूलकर भी न बताए यह सीक्रेट, टूट सकता है रिश्ता!

 


How To Build A Good Relationship With Your Partner : कई बार हम भावनाओं में बहकर अपने पार्टनर से ऐसी बातें भी शेयर कर जाते हैं जो शायद उन्हें कभी नहीं बतानी चाहिए। पार्टनर के साथ यह बात शेयर करने से आपका रिलेशनश्प संकट भी आ सकता है। इन बातों से आपके पार्टनर को काफ़ी दुख हो सकता है, ऐसे में पार्टनर से कभी भी इस तरह के बातें शेयर करने से बचें।


यह भी पढ़े :  जानिए गीत पांडवानी के बारे में, पांडवानी गीत क्या है किसे कहते है तथा इसकी सबसे प्रसिद्ध गायिका के बारे में।


रिश्ते बनाने से ज्यादा कठिन काम होता है रिश्तों को निभाना। रिश्ते काफी नाजुक होते हैं जो आपकी जरा सी गलती से टूट भी सकते हैं। वैसे तो हर रिश्ता सच्चाई तथा ईमानदारी के विश्वास पर टिका होता है। कहा यह भी जाता है कि अपने पार्टनर से अपनी हर छोटी-छोटी बात शेयर करने से रिश्ते में मजबूती आती है। ऐसे में अधिकतर कपल एक-दूसरे के साथ अपनी हर तरह की बात शेयर करने लगते हैं। लेकिन कई बार कुछ बातो का छिपा होना भी बेहतर होता है। ऐसी बहुत सी बातें होती हैं जिस आपको किसी भी स्थिति में अपने पार्टनर के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए।

इसे भी पढ़े: औरापानी जलप्रपात कोटा बिलासपुर छत्तीसगढ़, बिलासपुर के करीब स्थित बेस्ट वाटरफॉल, हमेशा बहती रहती है पानी की धारा।

इससे आपको कई तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। इन बातों का सीधा असर आपके रिश्ते पर भी पड़ सकता है। आइए जानते हैं कुछ ऐसी खास बातों के बारे में जिन्हें आपको अपने पार्टनर को भूल कर भी नहीं बतानी चाहिए

यह भी देखें : गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान छत्तीसगढ़।

अपने पुराने रिलेशनशिप को लेकर न करे बात : आजकल के समय में हर लड़के अथवा  हर लड़की का कोई ना कोई पास्ट जरूर होता है। ऐसे में अगर लड़कों की बात किया जाए तो वह अपने पार्टनर के पास्ट को कभी बर्दाश्त नहीं कर पाते। ऐसे में अगर आप पार्टनर को अपने बीते हुए कल में घटी बात के बारे में बताते हैं तो वह हर छोटे-मोटे झगड़े में आपके पास्ट की बनते छेद सकते हैं जिससे आपका रिलेशनशिप में डर भी आ सकता है


यह भी देखें : कांगेर घाटी राष्ट्रीय उद्यान।

पार्टनर से उसके/उसकी परिवार की बुराई न करे : अगर आपको अपने पार्टनर के माता-पिता, भाई बहन या किसी भी अन्य सदस्य की कोई बात अच्छी नहीं लगती है तो उनकी बुराई भूलकर भी अपने पार्टनर से ना करें। कोई भी व्यक्ति अपने माता-पिता अथवा अपने परिवार वालो की बुराई बर्दाश्त नहीं कर पाता है। इससे आपके रिश्ते में काफी दिक्कत आ सकती है।


यह भी देखें : इंद्रावती राष्ट्रीय उद्यान।

अगर आप अपने Ex Girlfriend/Boyfriend के टच में तो पार्टनर को न बताए : आपका/आपकी एक्स भले ही अब सिर्फ आपका दोस्त ही हो लेकिन इसके बारे में अपने पार्टनर को कभी भी ना बताएं। अगर आपके पार्टनर को यह पता लग गया कि आप अभी भी अपने एक्स से बात करते हैं तो वह इसे गलत तरीके से ले सकते है और आप पर सक भी कर सकता/सकती है। उन्हें लगेगा जैसे आप उन्हें पीठ पीछे अभी भी धोखा दे रहे हैं। भले ही एक्स अब आपका सिर्फ एक अच्छा दोस्त ही हो लेकिन आपका जीवनसाथी इस बात को समझने में गलती कर सकतें है। ऐसे में इस बात को छिपाकर ही रखना उचित है।

यह भी पढ़े : रतनपुर एक धार्मिक एवं ऐतिहासिक दर्शनीय स्थल।

Past Sex Life को भूलकर ना करें शेयर : भले ही आप आपने पार्टनर के साथ कितने भी ओपन माइंडेड हो लेकिन कभी भी अपनी पास्ट सेक्स लाइफ की ज़िक्र भूलकर भी अपने पार्टनर के साथ शेयर ना करें। इससे आपके पार्टनर को बुरा लग सकता है। मनुष्य का आस बड़ा शत्रु उसका अपना मन ही है, कई बार व्यक्ति अपने दिमाग में ऐसी चीजें भी सोचने लग जाता है जो होती भी नहीं हैं।


यह भी पढ़े : कोटमी सोनार, The Crocodile Park

पार्टनर की बुरी बाते न करे उनसे शेयर : है इंसान में कुछ बुराई और कुछ अच्छाई जरूर होता है, ऐसा संभव नहीं है कि आपको अपने पार्टनर की हर तरह की बात आपको पसंद आए। कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं होता है हर व्यक्ति में कोई ना कोई खामी जरूर होती है। ऐसे में जरूरी यह भी है कि आप अपने पार्टनर की बुरी बातों को उजागर ना करें बल्कि उनकी अच्छी बातों पर ही ध्य़ान दे। जब आप किसी को उनकी कमियों के बारे में बताने लगते हैं तो सामने वाले को भी काफी बुरा लग सकता है। ऐसे में आपके पार्टनर को भी काफी बुरा लग सकता है। इससे उनके आत्मविश्वास को भी ठेस लग सकती है।


यह भी पढ़े : बिलासपुर के आस पास की खूबसूरत जगह, अनेक पिकनिक स्पॉट एवं खूमने लायक जगह के बारे में जानिए।

छिपाई हुई बातों को छीपा कर रखना ही उचित : कई बार आप अपने पार्टनर का मूड अच्छा देखकर या फिर भावनाओं में बहकर (Flow Flow में) वो बातें भी कर देते हैं जो अब तक आपने उनसे छिपा कर के रखी हो। यदि आप चाहते हैं कि आपके पार्टनर का दिल किसी भी स्थिति में न टूटे अथवा आपका झगड़ा ना हो, तो आपको उन बातों को उन्हें कभी भी नहीं बताना चाहिए।

Life Advisor - Ayushi Shrivastava


यह भी पढ़े : बिलासपुर के आस पास की खूबसूरत जगह, अनेक पिकनिक स्पॉट एवं खूमने लायक जगह के बारे में जानिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ