भूपेश बघेल के राज में राहुल गांधी खुश, राहुल ने किया बघेल की पहल की सराहना, उनके पहल की देश को भी जरूरत - राहुल


रायपुर छत्तीसगढ़ : सासंद राहुल गांधी के द्वारा आज राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज के मैदान में बस्तर डोम के अवलोकन के दौरान सर्व छत्तीसगढ़िया समाज एकता परिसर के प्रतिनिधियों से आत्मीय भेंट की। इस अवसर पर प्रतिनिधियों द्वारा धान से निर्मित राहुल गांधी जी का छायाचित्र उन्हें भेंट किया गया।


इसे भी पढ़े: औरापानी जलप्रपात कोटा बिलासपुर छत्तीसगढ़, बिलासपुर के करीब स्थित बेस्ट वाटरफॉल, हमेशा बहती रहती है पानी की धारा।


गौरतलब यह है कि समाज के विभिन्न वर्गों के बीच आपसी सद्भाव बढ़ाने तथा भारतीय संस्कृति की मूल भावना सर्वधर्म, समृद्धि, श्रद्धा के अनुरूप अनूठे सर्व समाज एकता परिसर की कल्पना की गई है। दंतेवाड़ा जिले के निवासी 12 अलग-अलग समाज के लोगों की सामाजिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए एक विशाल परिसर में भवन हेतु मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा 5 एकड़ भूमि का आवंटन किया गया।


यह भी पढ़े : तालाबों एवं मंदिरों का नगर रतनपुर बिलासपुर छत्तीसगढ़, अनेक इतिहास को समेटे हुए है रतनपुर, जानिए पूरी रहस्य।


यह कार्य विभिन्न समाजों के लोगों को सामाजिक तथा सांस्कृतिक रूप से एकजुट करेगा। जिला दंतेवाड़ा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा विभिन्न समाजों के बीच सामाजिक समरसता, सौहार्द तथा एकता को बढ़ावा देने के लिए यह पहल की गई है।


यह भी पढ़े : बाबा धाम, रायगढ़ के तपस्वी बाबा जी की पूरी जानकारी, कैसे एक स्कूल का बच्चा बन का संन्यासी, क्याए जीव बाबा जी सच में कुछ नही खाते??,जानने के लिए क्लीक करे।


राहुल गांधी द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा की गई इस पहल की सराहना करते हुए यह कहा गया कि सामाजिक समरसता, सौहार्द तथा एकता को बढ़ावा देने के लिए यह सराहनीय पहल की गई है।


यह भी पढ़े : कोरबा जिले के अंतर्गत आने वाली पाली नामक नगर में स्थित ऐतिहासिक प्राचीन शिव मंदिर की पूरी इतिहास तथा जानकारी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ