School Reopen Date, एक फरवरी से 50% क्षमता के साथ खुलने जा रही है स्कूल, जिला प्रशासन ने दिए निर्देश।


राजनांदगांव छत्तीसगढ़ : कोरोना संक्रमण को लेकर छत्तीसगढ़ राज्य में जिलेवार नए नए दिशा निर्देश जिला प्रशासन के द्वारा संक्रमण की स्थिति को देखते हुए जारी किए जाते है। इसी कड़ी में राजनांदगांव में जिला कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा के द्वारा आदेश जारी करते हुए कहा है कि जिले में 50 % क्षमता के साथ कक्षाएं लगेगी। आदेश के अनुसार एक फरवरी से 10 वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं लगाई जाएगी।


यह भी पढ़े : जानिए छत्तीसगढ़ की लोक गीत पांडवानी के बारे में, पांडवानी गीत क्या है किसे कहते है और इसकी सबसे प्रसिद्ध गायिका के बारे में।

स्पष्ट है की जैसे जैसे जिन जिलों में कोरोना का कहर काम होता जा रहा है वैसे वैसे वहा के कलेक्टर द्वारा स्कूल खोलने के दिशा निर्देश दिए जा रहे है। ताकी बच्चों का भविष्य भी बना रहे। एक तो कोरोना के चलते सबसे ज्यादा असर स्कूल के बच्चो को ही पड़ा है, क्योंकि स्कूली बच्चों को फिजिकल क्लासेस की जरूरत ज्यादा होती है इससे उनके मानसिक और बौद्धिक तथा शरणिक विकास में भी असर पड़ा है।

विस्तृत जानकारी हेतु यह दिशा निर्देश आदेश कॉपी जरूर पढ़े-


यह भी पढ़े : बाबा धाम, रायगढ़ के तपस्वी बाबा जी की पूरी जानकारी, कैसे एक स्कूल का बच्चा बन का संन्यासी, क्या बाबा जी सच में कुछ नही खाते??,जानने के लिए क्लीक करे।

إرسال تعليق

0 تعليقات