बेरोजगारी का ऐसा आलम की, 193 पदो के लिए हुए 3500 आवेदन वो भी अकेले रायपुर जिले के लिए : आवेदन हेतु फॉर्म तक नहीं मिला, 10 रुपए में बिकी फोटोकॉपी : अब केवल अनुभवी डॉक्टरों की होगी भर्ती


Raipur Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के स्वास्थ्य विभाग में कुल 202 पदों पर भर्ती होनी है। पहले ही दिन केवल 193 पदों हेतु 3 हजार 500 से भी अधिक आवेदन आ गए। मंगलवार को दिन भर लगभग 5 हजार युवक-युवतियां मुख्य चिकित्सा तथा स्वास्थ्य अधिकारी का दफ्तर घेरे खड़े रहे। 1 हजार से ज्यादा कैंडिडेट भीड़ एवं धक्का- मुक्की से परेशान होकर घर लौट गए। बेरोजगारों की इस भीड़ में नौकरी पाने की लालसा में कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं हुआ। स्थिति ऐसी बनी कि यहां वार्ड बॉय एवं मेडिकल स्टाफ की नौकरी की आस लेकर आए कुछ लड़कों ने फॉर्म बेचने का झटपट धंधा शुरू कर दिया। काउंटर पर मौजूद भीड़ में पीछे खड़े बेरोजगार युवाओं द्वारा फॉर्म हासिल करने की आस छोड़ दी गई थी। इस बीच पहले ही फॉर्म हासिल कर चुके कुछ लड़कों द्वारा फोटो कॉपी करवाकर 10-10 रुपए में पीछे खड़ी भीड़ को फॉर्म बेचना शुरू कर दिया गया। फॉर्म बेच रहे एक युवक द्वारा यह बताया कि इतनी भीड़ में मुझे मेरे सलेक्शन की उम्मीद नहीं है जिसके कारण फोटो कॉपी बेच रहा हूं आज का खर्च निकल गया है।


यह भी पढ़े : CGPSC Requirements 2022, कितने पदो पर निकली भर्ती, 1.77 लाख तक की सैलरी, जल्दी की अप्लाई, जानिए पूरी जानकारी।


अब सिर्फ अनुभवी डॉक्टर के 9 पद भरे जाएंगे : 193 पद हेतु आए 3 हजार से अधिक आवेदन के बाद अब बाकि पदों हेतु भर्ती रोक दी गई है। इसमें डेंटिस्ट, हॉस्पिटल मैनेजर, नर्सिंग स्टाफ, स्टोर इंचार्ज कम फार्मासिस्ट, हाउस-कीपिंग सुपरवाइजर, ऑक्सीजन टेक्नीशियन, टेलीफोन ऑपरेटर, लैब टेक्नीशियन, सिक्योरिटी गार्ड जैसे पद शामिल है। अब सिर्फ स्पेशलिस्ट- एमडी एनेस्थीसिया/पल्मोनोलॉजिस्ट/एमडी मेडिसिन के 9 पद के लिए आवेदन लिया जाएगा। घड़ी चौक स्थित मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में सुबह के 11 से लेकर 1 बजे के बीच इस पद हेतु आवेदन लिए जाएंगे। इसमें वेतन अधिकतम 2 लाख रुपए है।


यह भी पढ़े : Job Recruitment In Raipur Health Department For 202 Seats,छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग में निकली भर्ती, कोरोना के तीसरी लहर के मुकाबले हेतु निकली गई भर्ती, 2 लाख तक की सैलरी


26 जनवरी के बाद से होगा इंटरव्यू की तारीख का एलान : पहले ही दिन जरूरत से ज्यादा आवेदन आने की वजह से बाकी पदों पर आवेदन अब स्वास्थ्य विभाग द्वारा नहीं लिया जायेगा। स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मीरा बघेल एवं मुख्य चिकित्सा के द्वारा मीडिया को बताया है कि अब तक जो आवेदन मिले हैं उनके लिए इंटरव्यू लेनेंके लिए अलग व्यवस्था किया जाएगा। सभी आवेदकों को इंटरव्यू के बारे में पहले से ही अलग से सूचना देंगे। साथ 26 जनवरी के बाद से इंटरव्यू तारीखों का एलान किया जाएगा।


यह भी पढ़े : Chitrakoot Waterfall Bastar Chhattisgarh, छत्तीसगढ़ की सबसे बडी और ऊंची जलप्रपात : चित्रकूट जलप्रपात छत्तीसगढ़ की सबसे खूबसूरत झरना।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ