दो मैचों में दो तिहरा सतक जड़कर छत्तीसगढ़ के लड़के ने रचा इतिहास : यश ने बढ़ाया नारायणपुर का गौरव


नारायणपुर :
छत्तीसगढ़ राज्य के नारायणपुर जिले के क्रिकेट का एक उभरता सितारा जिसका नाम यश कुमार वर्धा है ने यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। यश द्वारा छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट बोर्ड के डिस्ट्रिक्ट लेवल क्रिकेट प्रतियोगिता के एक ही मैच में नाबाद 314 रन का रिकॉर्ड बनाया। और उसके अगले 3 दिन बाद ही हुए मैच में अपने ही रिकॉर्ड को 355 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल कर तोड़ते हुए इतिहास रच दिया है।

यश द्वारा अपनी इस पारी में मैदान के चारों दिशाओं में शॉर्ट खेला गया। इस पारी में कुल 62 चौके लगाएं एवं रनिंग को काफी अच्छा रखते हुए बहुत से सिंगल एवं डबल, ट्रिपल रन जोड़कर अपनी इस पारी को सजाया, संवारा एवं बेहद ही अनोखा बना दिया।

 छत्तीसगढ़ के इस लड़के को राज्य एवं देश के लिए खेलने वाला एक बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में देखा जाने लगा है। छत्तीसगढ़ राज्य के स्टेट क्रिकेट बोर्ड के सचिव सिद्धार्थ पाठक ने भी यश की तारीफ करते हुए बधाई दी है। साथ ही छत्तीसगढ़ राज्य के सीनियर प्लेयर एवं under -16, under-14/16/19 के सभी सिलेक्टर्स ने यश से बात कर उसे बधाई दिया।

नारायणपुर के सभी क्रिकेट प्रेमी यश के भीतर भी भारतीय क्रिकेट का एक बहुत बेहतर भविष्य की तलाश कर रहे हैं। यश वर्धा की इस पारी का बखूबी साथ निभाते हुए गौरव ने भी 109 रनों की पारी खेली एवं पहले दिन का खेल खत्म होते तक टीम के स्कोर कार्ड में 582 रन दो विकेट के नुकसान पर कुल 90 ओवर की समाप्ति पर था अर्थात एवरेज छः से भी ऊपर का रहा। अतः अब दूसरे दिन का खेल बस्तर की बैटिंग के साथ ही प्रारंभ होगा।

अतः लगातार दो मैचों में दो तिहरा सटक लगाकर यश ने यह कारनामा अपने नाम दर्ज कर लिया है स्पष्ट है कि यह किसी भी डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट मैच में किसी खिलाड़ी द्वारा लगातार दो मैचों में खेला गया सर्वाधिक स्कोर है। जबकि पहले मैच में यश नाबाद ही रहे थे। हम यश को इसके लिए बधाई देते है और आशा करते है से भविष्य में इंडियन क्रिकेट टीम के तरफ से भी खेलते हुए नजर आए। 



إرسال تعليق

0 تعليقات