छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य उत्तरप्रदेश में सबसे बड़ी छापामारी : 400 किलो सोना समेत 257 करोड़ रुपए कैश, पीयूष जैन की संपत्ति जानकर लोगो के उड़े होश

सबसे बड़ी छापेमारी : जिस तरह वर्तमान में छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में आयकर विभाग ने बड़े बड़े कारोबारियो के घर छापामारा, उसी तरह एक बहोत बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तरप्रदेश के कानपुर शहर में इत्र के बड़े कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर हुई है इनकम टैक्स की छापामारी। जो की इन दिनों काफी चर्चा में है। आपको बताना चाहेंगे की छापेमारी में उनके पास से कुल 257 करोड़ की कैश मिले हैं। नोटबंदी के बाद इतने सारे कैश मिलना काफी बड़ी बात हो रही है। साथ ही इत्र कारोबारी पीयूष जैन को टैक्स की चोरी के आरोप में यूपी पुलिस द्वारा गिरफ्तार भी कर लिया गया है। कानपुर में जीएसटी के संयुक्त आयुक्त सुरेंद्र कुमार के द्वारा यह जानकारी भी दी गईं है कि अब पीयूष जैन को कानपुर से अहमदाबाद के लिए ले जाया जा सकता है।

छापेमारी की जानकारी को लेकर के नाम ना बताने की शर्त पर एक अन्य अधिकारी द्वारा यह भी जानकारी दिया गया कि पीयूष जैन के कई अलग अलग हिस्सा एवं ठिकानों पर गुरुवार से ही कार्रवाई शुरू हो गई है। जिसमें सोने एवं चांदी समेत 257 करोड़ रुपए की संपत्ति बरामद भी किया गया है। अधिकारी द्वारा बताया गया है कि बरामद रकम कथित रूप से एक माल ट्रांसपोर्टर द्वारा डुप्लीकेट या नकली चालान एवं बीना ई-वे बिल के माल भेजने से जुड़ी हुई है।

छत्तीसगढ़ की छापेमारी : कुछ दिन पहले ही छत्तीसगढ़ के कई अलग अलग इलाकों में बड़े बड़े कारोबारियो के घर छापामारा गया था। जिसमे कोयले के बड़े अधिकारी के घर भी छापा मारा गया था। साफ है की इनकम टैक्स डिपार्टमेंट पूरी तरह एक्शन के मूड में है, पूरे देश भर के कई हिस्सों में इस तरहर की कार्यवाही आयकर विभाग द्वारा देखी गई है।

إرسال تعليق

0 تعليقات