प्रेमी से अपना रिलेशनशिप बनाए रखने के लिए बच्चा चोर बनी प्रेमिका: बॉयफ्रेंड और सहेली के साथ मिलकर चोरी को दिया अंजाम

CIMS HOSPITAL BILASPUR CHHATTISGARH: बिलासपुर जिले के सरकारी अस्पताल "सिम्स हॉस्पिटल" से अगवा हुए 7 माह के मासूम बच्चे को काफी मेहनत के बाद पुलिस के द्वारा खोजा गया।मासूम बच्चे को पुलिस के टीम ने काफ़ी मसक्कत के बाद मध्यप्रदेश के उमरिया रेल्वे स्टेशन में चोरी के आरोपी महिला के हाथो से छुड़ा लिया। आरोपी महिला के द्वारा बच्चे को इसलिए चुराया गया था ताकि वह अपने नई प्रेमी के साथ अपनी नई ज़िंदगी की शुरूआत कर सके।  जिसके लिए उसने अपने पूर्व प्रेमी एवं अपनी सहेली की मदद ली। पुलिस के द्वारा तीनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया। 


पूरा मामला : बात यह है कि करगीरोड कोटा के निवासी इशाक अपने पति सफर के साथ अपने 7 माह के मासूम बच्चे के साथ गुरुवार के दिन इलाज के लिए बिलासपुर में स्थित सिम्स हॉस्पिटल गए। हॉस्पिटल में टॉयलेट जाते समय उसने एक अपने पहचान की ही महिला को अपने बच्चे का ध्यान रखने की जिम्मेदारी सौंप दी। जैसे ही वह कुछ देर में वापस लौटी , अज्ञात महिला बच्चे को लेकर फरार हो चुकी थीं। मां रोती हुई थाने को पहुंची, जहा पुलिस ने बड़ी बारीकी से पूरा मामला समझा तथा हमजान की खोज में लग गए। पुलिस ढूंढते ढूंढते जब आरोपी तक पहुंची तो कई चौका देने वाली बाते सामने आयी।

आरोपी महिला ने अपने प्रेंगनेट होने की दी झूठी जानकारी: आरोपी महिला रीता यादव ने अपने पहले प्रेमी से शादी करना चाह रही थी पर पहले प्रेमी के शादी करने से मना कर देने से वर्तमान पति के साथ प्रेम विवाह किया, लेकिन इसके बाद भी दोनों का रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल पाया। इसके बाद अपने पति को छोड़ नये प्रेमी के तलाश में लग गाई, तब " हेगो गेम" नाम के एप्लीकेशन के माध्यम से उनसे एक युवक से अपना संपर्क बढ़ाया। और उसके छोड़े जाने के डर से खुद के प्रेंगनेट होने की झूठी ख़बर नए युवक को दी। नए प्रेमी के द्वारा 8 महीने के बाद बच्चे के बारे में पूछे जाने पर रीता ने लड़का पैदा होने की झूठी बात अपने प्रेमी को बताई, अपने प्रेमी के साथ अपने जीवन की नई शुरूआत करने की लालसा में रीता ने अपनी सहेली "हेमा कौशिक" के साथ एक नए जगह टिकरापारा में  मकान किराये पर लिए और वही रहने लगे, और दोनो मिलकर एक बच्चे की तलाश करने लगे।

कुछ इस तरीके से आरोपी महिला ने बच्चे को अगवा किया: आरोपी महिला रीता यादव ने अपने भूतपूर्व प्रेमी "पुष्पेन्द्र गोड़" को यह यह कहकर की वह एक संस्था से जुड़ी हुई है, जिनके द्वारा बच्चों को अस्पताल ले जाकर चैकअप कराने पर बच्चे के परिवार वाले को 7-10 हजार रुपए की राशि दी जाती है यह कहकर उसको अपने साथ सामिल कर लिया।इसके बाद रेल्वे स्टेशन पर घुमने जाने के  समय प्रार्थिया इशाक एवम् बच्चे को देखकर उसने उनके साथ संपर्क बनाने का भी प्रयास किया।अपने प्लान पर कामयाब होते देख उसने अगले ही दिन अपने पूर्व प्रेमी के साथ प्रार्थिया के घर पहुंची एवं बिलासपुर सिम्स हॉस्पिटल में चैकअप कराने की झुटी बात करके उसे साथ चलने को राजी भी कर लिया। और मौका देखते ही बच्चे को लेकर फरार हो गई।

आरपीएफ ने की आरोपी को पकड़ने में मदद: आरोपी महिला बच्चे को लेकर अपने नए प्रेमी जिससे वह ऑनलाइन मिली थी  के साथ "संपर्क क्रांति एक्सप्रेस" से दिल्ली को रवाना हो रही थी। जब वें मध्यप्रदेश के उमरिया नमक रेलवेस्टेशनपर पहुंची आरपीएफ के द्वारा उसे पकड़ लिया गया और बच्चे को बरामद किया गया। पुलिस द्वारा आरोपी रीता यादव एवम् उसके भूतपूर्व प्रेमी पुष्पेंद्र गोड़ तथा साथ में सहेली हेमा कौशिक को भी अपने गिरफ्त में ले लिया गया। अपने पति से मतभेद होने के कारण महिला ने नए प्रेमी के साथ अपने एक नए जीवन की शुरुआत की बारे में सोची, परंतु उसके द्वारा बहुत गलत रास्ता चुना गया। जिसके लिए उसे उसके पूर्व प्रेमी एवम् उसकी सहेली ने भी साथ दिया, अब तीनों के तीनो सलाखों के पीछे किए जा चुके है।

सीसीटीवी फोटेज

निस्कर्ष: "लोभ ने अपराध का लिया रूप"



To join our whatsapp group click the below link:

https://chat.whatsapp.com/JNDEMxcEVlY3xj9W8YM8rn


إرسال تعليق

0 تعليقات