स्वजनों के साथ ट्रेन चालक भी बैठे धरने पर, chhattisgarh-Bilaspur Railway station

Chhattisgarh Bilaspur Railway : DRM ने टेंट लगाने से किया मना,तो पेड़ के नीचे ही स्वजनों के साथ धरने पर बैठ गए ट्रेन चालक, जाने पूरा मामला !


Chhattisgarh Bilaspur Railway Station: DRM (डीआरएम) कार्यालय के सामने ही ट्रेन चालकों के साथ साथ उनके स्वजन (परिवार) पेड़ के नीचे धरने पर बैठे हुए हैं। असल में मंगलवार की सुबह जब वें धरना स्थल पर टेंट लगाने की कोशिश कर रहे थे, DRM ( डीआरएम) आलोक सहाय ने इसके लिए अनुमति देने से साफ साफ मना कर दिया। इतना कुछ होने के बाद भी उन्होने अपना कदम पीछे होने नहीं दिया तथा रेल प्रशासन के आदेश के विपरीत ( खिलाफ) जमकर विरोध किया और नारेबाजी भी किया। उनका साफ साफ यह कहना है, कि लजकुरा एवम खोंगसरा जैसे सुविधाहीन स्टेशनों में पोस्टिंग किए जाने से न केवल ट्रैन चालक को ही बल्कि उनके स्वजनों को भी दिक्कत होगी।

 


यह एक ऐसा पहला मौका है: जिसमे रेलवे के कर्मचारियों के साथ साथ उनका परिवार भी धरना-प्रदर्शन एवम् प्रशासन का विरोध कर रहा है। इस धरना प्रदर्शन के लिए सुबह से ही ट्रेन चालक एवम उनके  परिवर के लोग भी धरना स्थल पर एकत्रित होते रहे और धरना को और अधिक जोर दिए।सभी के पहुंच जाने के बाद दोपहर 12 बजे से धरने की शुरूआत भी हो गई। यह धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम "आल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन" के पद के अधिकारियों के अलावा ट्रैन चालकों के स्वजनों के द्वारा भी संबोधित किया गया। जिनका यह कहना है कि रेल प्रशासन द्वारा अपने कर्मचारियों के ही साथ साथ उनके परिवार जनों को भी परेशान किया जा रहा है और जब  से रेल प्रशासन ने यह आदेश जारी किया है तब से हम सभी चिंतित है।


बच्चों की पढ़ाई की चिंता: इससे सबसे बड़ी चिंता इस बात की है कि बच्चों की पढ़ाई कैसे हो पायेगी । लगभग अधिकतर स्कूलों में आनलाइन ही पढ़ाई हो रही है। इस बीच में अचानक से पोस्टिंग से न केवल घर के कामकाज पर, बल्कि बच्चो की पढ़ाई भी काफी प्रभावित होगी। आपको यह भी मालूम हो कि पिछले दिनों ही इन दोनों स्टेशनों में ट्रेन चालक तथा सहायक चालकों की पोस्टिंग के आदेश भी जारी कर दिए गए है। जबकि वहां किसी प्रकार की कोई भी सुविधा नहीं है।


सुविधा की कमी सबसे बड़ा मुद्दा:रेलवे स्टाफ के अलग से मकान भी नहीं है। ऐसे में वें वहां जाकर कहा रहेंगे। अगर पोस्टिंग करनी ही थी तो कम से कम ऐसे जगहों पर करनी थी जहा जरुरी सुविधाए मिल सके। धरना प्रदर्शन स्थल पर ही यह चेतावनी भी दिया गया  कि अगर उनकी मांगें मानी नहीं गई तो बड़ा आंदोलन होगा।


To join our whatsapp group click the below link:

https://chat.whatsapp.com/JNDEMxcEVlY3xj9W8YM8rn


Source -naidunia






إرسال تعليق

0 تعليقات