सीटें हमेशा खाली, महंगे टिकट और धीमी चाल से वंदेभारत बंद : अब अब चलेगी थोड़ी सस्ती ट्रेन, Vande Bharat closed due to expensive tickets and slow speed


Vande Bharat closed due to expensive tickets and slow speed: रेलवे ने बिलासपुर से नागपुर जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है। यह तब तक नहीं चलेगी, जब तक सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस की रैक नहीं मिल जाती। वंदे भारत एक्सप्रेस को यात्री कम मिलने के कारण बंद किया गया है। अब तक इसकी औसतन 65 प्रतिशत सीटें ही भर पा रही थीं क्योंकि लोग इसकी जगह दूसरी ट्रेनों को प्राथमिकता देने लगे थे।


वंदे भारत को बंद करने के बाद रेलवे ने बिलासपुर-नागपुर तेजस एक्सप्रेस शुरु की है। हालांकि इसके टिकट का रेट भी वंदे भारत से थोड़ा ही कम है। तेजस भी शनिवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी। रेलवे ने इस ट्रेन का रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव और गोंदिया स्टेशनों में स्टॉपेज दिया है।

तेजस रेक में 2 एग्जीक्यूटिव क्लास के कोच, 7 चेयर कार के कोच एवं दो पावर कार सहित 11 कोच हैं। तेजस एक्सप्रेस रविवार और सोमवार को बिलासपुर से नागपुर चलेगी। रेलवे सूत्रों की माने तो यह ट्रेन वर्तमान में मुंबई-हावड़ा मेल की रफ्तार से चल रही है। रेलवे ने वंदे भारत को 130 की रफ्तार से चलने की अनुमति दी थी, तो वहीं तेजस को 110 की स्पीड़ से चलने की अनुमति दी गई है। इसकी वजह है कि तेजस का रैक 130 की स्पीड के लायक नहीं है।



यह खबर "दैनिक भास्कर" की न्यूज पोर्टल से ली गयी है, इस खबर को विस्तार से पढने के लिए निचे दिए गये लिंक पर क्लीक करे..https://www.bhaskar.com/local/chhattisgarh/raipur/news/vande-bharat-closed-due-to-expensive-tickets-and-slow-speed-now-tejas-train-a-little-cheaper-131287536.html

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ