धूप में तपता छत्तीसगढ़ 47 डिग्री के करीब पहुंचा तापमान : यह जिला सबसे गर्म, Chhattisgarh basks in the sun

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी पड़ने के साथ यहां तापमान 47 डिग्री के करीब पहुंच गया है। दिन के समय में हालात सबसे ज्यादा खराब है। सोमवार को धमतरी जिला सबसे ज्यादा गर्म रहा। यहां टेंपरेचर 46.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। यहां सीजन में पहली बार हीट वेव चली है।


धमतरी जिले में लोग सुबह से ही चिलचिलाती धूप और गर्म हवाओं की वजह से परेशान रहे। आलम ये रहा कि अचानक तापमान बढ़ने की वजह से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया। केवल धमतरी जिले में ही नहीं बल्कि रायगढ़, कोरबा, बिलासपुर और जांजगीर में भी इसी तरह के हालात बने।

हीट वेव को लेकर मौसम विभाग की एडवाइजरी: हीट वेव को लेकर मौसम विभाग ने अलग से लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है। जिसमें लोगों को पर्याप्त पानी पीने, प्यास नहीं लगने पर भी पीने की अपील की गयी है। इसके अलावा घर में बने शीतय पेय लस्सी, चावल पानी, नींबू पानी, छाछ और नारियल पानी जैसे पेय पदार्थों का सेवन करने कहा गया है।


इसके अलावा तेज धूप के वक्त घर से बाहर नहीं निकलने को कहा जा रहा है। हल्के रंग के ढीले सूती कपड़े पहनने की सलाह विशेषज्ञों द्वारा दी जा रही है। घर से बाहर निकलने पर कपड़े, टोपी या छतरी का उपयोग करने का सुझाव दिया जा रहा है और आंखों की सुरक्षा के लिए भी इंतजाम करने की बात कही गयी है।




यह खबर "दैनिक भास्कर" की न्यूज पोर्टल से ली गयी है, इस खबर को विस्तार से पढने के लिए निचे दिए गये लिंक पर क्लीक करे...https://www.bhaskar.com/local/chhattisgarh/raipur/news/dhamtari-remained-the-hottest-with-468-degrees-heat-wave-scorched-131316925.html

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ