Paytm से मोबाइल में घर बैठे खरीद सकेंगे रायपुर में होने वाले क्रिकेट मैच की टिकट, इस दिन से होगी बिक्री शुरू, How to buy tickets for matches in Raipur



रायपुर में होने वाले मैच की टिकट कैसे ख़रीदे: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन एक दिवसीय और टी20 मैचों की श्रृंखला का पहला मैच कल से शुरू हो रहा है। सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा वनडे छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में खेला जाना है। पहली बार हो रहे वनडे मैच को लेकर दर्शकों में भारी उत्साह है, जिसके चलते मैच की पूरी टिकट पहले ही दिन बिक गई। लेकिन अभी भी कई क्रिकेट प्रेमियों को टिकट नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में स्टेट क्रिकेट संघ ने एक बार फिर मैच की टिकट की ऑनलाइन बिक्री शुरू करने की बात कही है।

Raipur Cricket match Ticket booking : टिकटों को लेकर स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जुबीन शाह ने बताया कि टिकट फिर से ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा। ये पेटीएम ऑनलाइन के जरिए बुक की जा सकेंगी। स्टेडियम में ऑफ लाइन टिकट काउंटर होगा मगर ये उनके लिए होगा जिन्हें ऑनलाइन बुकिंग के बाद टिकट कोरियर से प्राप्त न हो पाए, ऐसे लोग काउंटर से टिकट ले सकेंगे। ऐसी व्यवस्था की जा रही है।


स्टेडियम में छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल के साथ बैठक की। इस बैठक में सुरक्षा व्यवस्था और दर्शकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक तैयारियों पर चर्चा की गई। स्टेडियम की साफ सफाई, कुर्सियों की मरम्मत से लेकर वालंटियर्स और सुरक्षा जैसे मसलों पर बात की गई।


बैठक में ग्राम पंचायतों परसदा,सेंध और नवागांव द्वारा बनाएं गए पार्किंग स्थलों में दोपहिया वाहनों के लिए 10 रुपए और चार पहिया वाहनों के लिए 30 रुपए पार्किंग शुल्क निर्धारित किया गया है। कलेक्टर ने स्टेडियम परिसर में जुटने वाले दर्शकों को अच्छी मोबाइल कनेक्टिविटी के लिए जियो और एयरटेल कंपनियों के अस्थाई टॉवर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

भारत न्यूजीलैंड वनडे मैच शेड्यूल:
पहला वनडे – 18 जनवरी 2023 (बुधवार) – हैदराबाद
दूसरा वनडे – 21 जनवरी 2023 (शनिवार) – रायपुर
तीसरा वनडे – 24 जनवरी 2023 (मंगलवार) – इंदौर
Read More: Women’s hockey : रानी ने वापसी पर गोल किया, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5.1 से हराया

अभ्यास के लिए बनाए गए तीन पिच: मैच के लिए स्टेडियम में मेंटेनेंस और मैदान तैयार करने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। मैदान में कुल 10 पिच हैं, जिनमें से 1, 2 और 8 नंबर की कॉर्नर पिच को दोनों टीमें के अभ्यास के लिए तैयार किया गया है। वहीं, सेंट्रल पिच मैच के लिए तैयार की जा रहीं। ड्रेसिंग और एम्पायर रूम की लाइट बदली जा चुकी हैं। गेट बनाने के लिए बैरीकेटिंग का काम भी शुरू हो चुका है। 1000केवी का बिजली कनेक्शन भी 15 जनवरी तक लग जाएगा। इंटरनेट के लिए बीएसएनएल का कनेक्शन लिया गया है, जिसे इंस्ट्राल करने का काम किया जा रहा है।


यह खबर "दैनिक भास्कर" की न्यूज पोर्टल से ली गयी है, इस खबर को विस्तार से पढने के लिए निचे दिए गये लिंक पर क्लीक करे...https://www.ibc24.in/sport/raipur-cricket-stadium-ticket-booking-online-on-paytm-1366194.html

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ