रायगढ़-बिलासपुर मेमू लोकल ट्रेन में लगी आग : धुआं उठता देख लोगों में मची अफरातफरी, इंजन बदलकर रेल को किया गया रवाना, Fire in Raigarh-Bilaspur MEMU local train

Fire in Raigarh-Bilaspur MEMU local train: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में बुधवार को रायगढ़-बिलासपुर मेमू लोकल ट्रेन में आग लग गई। मेमू ट्रेन रायगढ़ से छूटकर आज सुबह करीब 9 बजे खरसिया पहुंची थी। यहां ट्रेन रुकते ही कुछ लोगों ने इंजन के ऊपर धुआं उठते देखा। वहां चिंगारी भी उठ रही थी। ये देखकर स्टेशन में हड़कंप मच गया। वहीं रेलयात्रियों के बीच भी अफरातफरी मच गई।


घटना की सूचना जीआरपी और आरपीएफ को दी गई। वे तुरंत मौके पर पहुंचे और आधे घंटे में आग पर काबू पाया गया। इसके बाद खरसिया स्टेशन में ट्रेन को करीब एक घंटे तक रुकना पड़ा रेलवे के एआरएम एम. एम. लाल ने बताया कि इंजन में खराबी के कारण आग लगी थी। खरसिया में आग लगने की सूचना मिलते ही ट्रेन का इंजन बदल दिया गया।


महीनेभर भी हुआ था रेल हादसा: एक महीने पहले भी राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन पर कोरबा से इतवारी जाने वाली शिवनाथ एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हालांकि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई थी। हादसा तड़के 3.45 के करीब हुआ था, जब सभी लोग सो रहे थे।

हफ्तेभर पहले 17 डिब्बे पटरी से उतरे थे: हफ्तेभर पहले भी बिलासपुर से चांपा जा रही मालगाड़ी के 17 डिब्बे जांजगीर-चांपा में पटरी से उतर गए थे। जिसके कारण अधूरे डिब्बों के साथ मालगाड़ी चांपा जंक्शन पहुंची थी। दो बोगियों के बीच की ज्वाइंट (कप्लिंग) टूटने से 17 बोगियां एक-दूसरे से अलग हो गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ