दुर्ग जिला कोर्ट भर्ती के लिए कौशल परीक्षा डेट जारी : सहायक प्रोग्रामर, स्टेनोग्राफर पदों के लिए हुई थी लिखित परीक्षा; इसी आधार पर बनेगी मेरिट, Skill Test Date Released for Durg District Court Recruitment

Cg job alerts: जिला एवं सत्र न्यायालय दुर्ग ने सहायक प्रोग्रामर, स्टेनोग्राफर हिन्दी व अंग्रेजी सहित सहायक ग्रेड-3 और भृत्य के पदों की कौशल परीक्षा की डेट जारी कर दी है। जिन अभ्यर्थियों ने 3 अप्रैल 2022 को लिखित परीक्षा दी थी और उनका चयन कौशल परीक्षा के लिए हुआ है वो इस परीक्षा में भाग लेंगे।

जिला एवं सत्र न्यायालय दुर्ग के भर्ती समिति कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, लिखित परीक्षा में परीक्षार्थियों के द्वारा प्राप्त किये गये प्राप्तांकों में से मेरिट के आधार पर तृतीय श्रेणी स्टेनोग्राफर, अंग्रेजी, स्टेनोग्राफर हिन्दी तथा सहायक ग्रेड-3 के कौशल परीक्षा के लिए चयन सूची जारी की गई थी। जितने भी अभ्यर्थी इस परीक्षा के बाद चयनित हुए हैं उन्हें कौशल परीक्षा में भाग लेना है।

स्टेनोग्राफर की 3, सहायक ग्रेड-3 की परीक्षा 9 जुलाई को: जारी सूचना के आधार पर स्टेनोग्राफर अंग्रेजी की कौशल परीक्षा 26 जून दिन रविवार को आयोजित की जाएगी। इसी तरह स्टेनोग्राफर हिन्दी की कौशल परीक्षा 3 जुलाई दिन रविवार को आयोजित की जाएगी। सहायक ग्रेड-3 के पद के लिए चयनित उम्मीदवारों की कौशल परीक्षा 9 जुलाई 2022 दिन शनिवार और 10 जुलाई 2022 को होगी। सभी परीक्षाएं जिला न्यायालय दुर्ग के नवीन भवन सभागार में होगी।


14 फांट साइज में लिया जाएगा अंग्रेजी और हिंदी टाइपिंग टेस्ट: स्टेनोग्राफर के पद के लिए कौशल परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को अलग-अलग फांट साइज में टाइपिंग टेस्ट देना होगा। न्यायालय से जारी निर्देश के मुताबिक स्टेनोग्राफर अंग्रेजी की कौशल परीक्षा Key layout English (US) के Arial Font में Font size 14 में ली जाएगी। इसी तरह स्टेनोग्राफर हिन्दी एवं सहयक ग्रेड-3 की कौशल परीक्षा Key layout Unicode Vedmata/ Vedmata Hindi Remington के Mangal Font में Font size 14 में ली जाएगी।


प्रवेश पत्र अधिकृत वेबसाइट से करें डाउनलोड: सहायक प्रोग्रामर के कौशल परीक्षा की तिथि सहायक ग्रेड-3, स्टेनोग्राफर अंग्रेजी एवं स्टेनोग्राफर हिन्दी की कौशल परीक्षा समाप्त होने के बाद तय की जाएगी। इसकी सूचना जिला न्यायालय दुर्ग के वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। इसके साथ ही कौशल परीक्षा के लिए चयनित अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जिला न्यायालय दुर्ग की वेबसाइट https://districts.ecourts.gov.in/durg पर जल्द ही अपलोड कर दिए जाएंगे। अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट लेकर निर्धारित समय व स्थान पर कौशल परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ