बलरामपुर का चने वाला पूरे छत्तीसगढ़ में हुआ फेमस, चने बेचते हुए फर्राटेदार इंग्लिश बोलता है देवलखन चने वाला..



बलरामपुर छत्तीयगढ़ : राजपुर बस स्टैंड पर पिछले करीब 30 वर्षों से चना की दुकान लगाकर चना बेचने वाले देवलखन गुप्ता काफी फेमस हैं। वह अपनी आवाज तथा बातों से बस स्टैंड में आने-जाने वाले यात्रियों और स्थानीय लोगों को बहुत आकर्षित करते हैं। ठेले पर माइक एवं लाउडस्पीकर लगाकर चना बेचने वाले देवलखन गुप्ता के द्वारा थोड़ी बहुत अंग्रेजी भी सीख ली है तथा अंग्रेजी में बोलकर को अपने ठेले के चने की क्वालिटी बताते हैं।

बलरामपुर में कहां लगती है देवलखन गुप्ता की दुकान? : राजपुर बस स्टैंड में चना बेचने का ऐसा अंदाज जो लोगों को काफी आकर्षित करता है। ठेले पर माइक तथा लाउडस्पीकर लगाकर चना बेचने वाले देवलखन गुप्ता के द्वारा थोड़ी बहुत अंग्रेजी अपने दोस्तों से सीख ली गई है तथा अंग्रेजी में बोलकर वे अपने ठेले के चने की क्वालिटी बताते हैं।


इसे भी पढ़े: राजधानी रायपुर के आसपास घुमने लायक सबसे अच्छी जगह...


चना बेचने के लिए देवलखन ने सीखी इंग्लिश : देवलखन गुप्ता अंग्रेजी बोलकर अपने चने की खासियत यहां आने-जाने वाले यात्रियों तथा लोगों को बताते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वह ज्यादा पढ़े-लिखे तो नहीं हैं लेकिन फिर भी इंटरनेट की मदद से थोड़ी-बहुत अंग्रेजी सीख लिया है। जिसका उपयोग वें चने बेचने में करते हैं।

आकर्षित करती है उनकी चने बेचने की स्टाइल : देवलखन गुप्ता अपने ठेले पर माइक तथा लाउडस्पीकर लगाकर अंग्रेजी में अपने ठेले के चने की क्वालिटी बताया करते हैं। इनके बोलने का अंदाज राजपुर जिले में काफी चर्चित हो गया है। जिसके चलते लोग यहां रूककर देवलखन के ठेले के चने जरूर खाते हैं। हर कोई उनकी इस टशन पर फिदा है।


इसे भी पढ़े: आइये जानते है छत्तीसगढ़ के प्रयागराज राजिम की कुछ अनसुनी बाते

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ