बोनस का लालच : लड़की की आवाज निकाल कर लाखों की ठगी, कॉल कर कई बार जमा कराये रकम, 4 ठग गाजियाबाद से गिरफ्तार, 3 फरार, bonus lure


Raipur Chhattisgarh: फिल्म ड्रीम गर्ल के जैसे लड़की की आवाज निकालकर लोगों को ठगने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। दरअसल, ठग देशभर के अलग-अलग राज्यों में लोगों को विभिन्न बीमा पालिसी धारकों की जानकारी हासिल कर उन्हें बीमा पालिसी में बोनस दिलाने का झांसा देकर, अपने बैंक खातों में नगदी रकम जमा कराकर शिकार बनाते थे। इनमें से एक राहुल सिंह उर्फ चंदरू लड़की की आवाज में बात कर पीड़ितों को अपना शिकार बनाता था। 


जानकारी के अनुसार, मनमोहन वर्मा ने थाना खमतराई में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह इंडियन पेट्रोल पंप के पास श्रीनगर गुढ़ियारी रोड थाना खमतराई रायपुर में रहता है। प्रार्थी स्वयं एवं अपनी पत्नी गीता वर्मा के नाम से मैक्स लाईफ इंश्योरेंस एवं आदित्य बिड़ला लाईफ इंश्योरेंस की पॉलिसी खरीदा था। 6 फरवरी 2021 को प्रार्थी के मोबाइल पर कॉल आया, जिसमें उसने अपना नाम सुरेश बंसल बताकर, स्वयं को मैक्स लाईफ इंश्योरेंस का कर्मचारी होना बताया। सुरेश बंसल ने प्रार्थी एवं उसकी पत्नी के उक्त पॉलिसी पर बोनस मिलने की बात कहते हुए इसे हासिल करने के लिए व्यक्तिगत बैंक खाते में रकम जमा करने को कहा। जिसके बाद उसने ठग के खाते में रकम ट्रांसफर कर दिया। उसके बाद भी बोनस नहीं मिला। इसके कुछ दिनों पश्चात प्राथी के मोबाइल पर सुधीर त्यागी के नाम से फोन आया, जिसने बोनस की राशि प्राप्त करने के लिए 50 हजार रुपए बैंक खाते में जमा करने को कहा। इस तरह से अलग-अलग फोन नंबर से कई बार अलग-अलग तारीखों व किश्तों में लगभग 50 लाख रुपए जमा कराकर ठगी को अंजाम दिया। मामले में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना खमतराई में अपराध क्रमांक 295/22 धारा 420, 34, 120बी, 201 भादवि. 66''डी'' आईटी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ