मांस में मिला जहर खाने से हुई बाघ की मौत : कुछ दिन पहले किया था भैंस का शिकार, 2 युवक पुलिस हिरासत में, Tiger dies after consuming poison found in meat


Koriya Chhattisgarh:
छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में सोमवार को एक बाघ की मौत हो गई है। इससे इलाके में हड़कंप मच गया। आरोप है कि एक भैंस को टाइगर ने अपना शिकार बना लिया था, जिसके बाद गुस्साए ग्रामीण ने जहर देकर बाघ को मौत के घाट उतार दिया। घटना की सूचना मिलते ही वन अमला मौके पर पहुंचा। मामले में पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 


मिली जानकारी के अनुसार रामगढ़ रेंज स्थित सलगवा खुर्द में आज एक टाइगर की मौत हो गई है। आरोप है कि एक भैंस को टाइगर ने अपना शिकार बना लिया था, जिसके बाद गुस्साए ग्रामीण ने मरी भैंस पर जहर छिड़क दिया, जिसे खाकर बाघ की मौत हो गई। वहीं सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में वन अमला पहुंचा। साथ ही 2 आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं इस पूरे मामले में वन विभाग के आला अधिकारियों की घोर लापरवाही भी सामने आई है, जो कई सवाल खड़े कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि बाघ की मौत को लेकर रायपुर से फॉरेंसिक टीम कोरिया के लिए रवाना हो गई है। यहां आकर पोस्टमार्टम और मामले की तफ्तीश करेगी।
Source: Haribhoomi

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ