छत्तीसगढ़ की जनता और कार्यकर्ताओं से उनकी राय लेने उत्तर से 'कका' और दक्षिण से 'बाबा' शुरु करेंगे यात्रा, 'Kaka' from the north and 'Baba' from the south will start the journey,


Chhattisgarh News:
छत्तीसगढ़ की राजनीति में अब यात्राओं का दौर शुरू हो रहा है। कोरोना काल में करीब डेढ़ साल तक जनता के बीच नहीं पहुंचने के कारण सरकारी योजनाओं की हकीकत का सही पता नहीं चल पा रहा था। इसके साथ ही संगठन की सक्रियता का भी ठीक-ठीक अनुमान नहीं लग रहा था। सत्ता और संगठन के कामकाज को परखने के लिए अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरगुजा और मंत्री टीएस सिंहदेव बस्तर से दौरा शुरू कर रहे हैं। राजनीतिक हलके में इस यात्रा को पावर पालिटिक्स के रूप में देखा जा रहा है।

मुख्यमंत्री बघेल ने प्रदेशभर के दौरे से पहले कांग्रेस विधायकों के परफार्मेंस का तीन-तीन सर्वे कराया है। इसमें सरगुजा के करीब सात विधायक रेड जोन में पाए गए, जिसके कारण मुख्यमंत्री ने सरगुजा से दौरा शुरू करने का निर्णय लिया। वहीं, सिंहदेव के करीबी लोगों का मानना है कि सरगुजा में बाबा की पकड़ है। अब प्रदेश भर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए बस्तर से दौरा शुरू कर रहे हैं।


चार मई से 11 मई तक: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रवास के दौरान रात भी स्थानीय स्तर पर बिताएंगे। चार मई से 11 मई तक मुख्यमंत्री बलरामपुर, सूरजपुर और सरगुजा जिले की विधानसभा सीट का दौरा करेंगे। इस दौरान वह सामरी, रामानुजगंज, प्रतापपुर, भटगांव, प्रेमनगर, लुंड्रा, अंबिकापुर, सीतापुर विधानसभा क्षेत्र जाएंगे और जनता से सीधा संवाद करेंगे।


पहले भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टी एस सिंहदेव ने इसी तरह से लोगों से गांव-गांव पहुंचकर संवाद किया था: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रहने के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्री टीएस सिंहदेव ने इसी तरह से लोगों से गांव-गांव पहुंचकर संवाद किया था। सिंहदेव ने चुनाव घोषणा पत्र तैयार करने के दौरान गांव से लेकर शहरों में रहने वाले युवाओं, मजदूरों, किसानों और कारोबारियों से संवाद किया था। अब सरकार की कोशिश है कि जिस तरह से जनघोषणा पत्र तैयार किया गया था, उसी तर्ज पर जनता से मिलकर सरकार की योजनाओं का फीडबैक लिया जाए।
Source: Naiduniya

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ