मुख्यमंत्री से बच्चों के सवाल : क्या आप मुख्यमंत्री ही बनना चाहते थे... जानिए मुख्यमंत्री क्या दिया जवाब, Children's questions to the Chief Minister


Kusmi Balrampur Chhattisgarh: प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल, आज बुधवार से अपने प्रदेशव्यापी दौरे पर निकल पड़े हैं। सीएम ने दौरे की शुरूआत बलरामपुर जिले के कुसमी से की हैं। इसके साथ कुसमी पहुंचे सीएम को बच्चों के सवालों का सामना भी करना पड़ा। बच्चों ने सीएम से सवाल किया कि 'आप बचपन से ही चीफ मिनिस्टर बनना चाहते थे या कुछ और करना चाहते थे?'... इस पर सीएम बघेल ने कहा कि, वे एक अच्छा किसान बनना चाहते थे, लेकिन किसानी के साथ क्षेत्र में जनसेवा के कार्यों से जुड़े रहे और जनसेवा करते हुए मुख्यमंत्री बन गए।


यह भी पढ़े: महामाया देवी मंदिर रतनपुर

सीएम बघेल ने कुसमी पहुंचने के बाद आम लोगों के साथ मुलाकात की, सीएम को सुनने और अपनी बात को कहने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। सभी ने एक-एक कर के अपनी समस्या से सीएम को बताईकुसमी में पड़ाव के दौरान उन्होंने स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के बच्चों से चर्चा करने के साथ परीक्षा को लेकर जानकारी ली। उन्होंने बच्चों से उनका नाम और कक्षा पूछते हुए पढ़ाई को लेकर बातचीत की। स्कूली बच्चों से आत्मीयतापूर्ण बातचीत करते एक छात्रा वर्षा ने उनसे फिटनेस का राज पूछ लिया। उन्होंने अपने फिटनेस मंत्रा को शेयर करते हुए बताया कि किसानी, योगा और तैराकी की वजह से यह संभव हो पाया है।

इसे भी पढ़े: छत्तीसगढ़ का प्रयागराज राजिम

इसी तरह दूसरे छात्र ने पूछा कि 'हमारी पर्सनॉलिटी आपकी तरह कैसी बन सकती है?', इस पर सीएम ने पलटकर जवाब दिया कि 'अच्छा पढ़ते रहें, बड़े-बुजुर्ग की सीख पर अमल करें. हमेशा नया जानने-सीखने की कोशिश जारी रखें। शारीरिक श्रम करेंगे तो मानसिक रूप से भी मजबूत बनेंगे.' दूसरी ओर सीएम ने स्वामी आत्मानंद स्कूल में दाखिला लेने को लेकर छात्र-छात्राओं से सवाल किया तो बच्चों ने बताया कि स्वामी आत्मानंद स्कूल में उन्हें बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ पढ़ाई के लिए अच्छे शिक्षक, बेहतर वातावरण, संसाधन मिल रहा है।

यह भी पढ़े: रतनपुर एक धार्मिक एवं ऐतिहासिक स्थल

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ