मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गिल्ली-डंडा खेलकर कर दिया पटवारी को सस्पेंड,Chief Minister Bhupesh Baghel suspended Patwari by playing gilli-danda


Ambikapur Chhattisgsgarh:
सीएम भूपेश बघेल का 90 विधानसभा क्षेत्र के दौरे का आज तीसरा दिन है। तय कार्यक्रम के अनुसार सीएम का हेलीकॉप्टर बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के रघुनाथनगर क्षेत्र में उतरा। यहां सीएम ने जनचौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं। चौपाल में क्षेत्र के किसानों ने पटवारी की शिकायत (Patwari complaint) करते हुए बताया कि वह हर काम के लिए रिश्वत (Bribe) लेता है। किसानों की शिकायत पर सीएम ने तत्काल ग्राम केन्वारी के हल्का पटवारी पन्नालाल सोनवानी को सस्पेंड (Patwari suspended by CM) कर दिया। वहीं वहां के बच्चों के आग्रह पर लोक खेल गिल्ली-डंडा का भी सीएम ने मजा लिया।


सीएम का विधानसभावार क्षेत्र का धुआंधार दौरा जारी है। शुक्रवार की सुबह रामानुजगंज में सीएम ने जिले के अधिकारियों से मुलाकात की और कहा कि आम जनता की छोटी-छोटी समस्याओं का तत्काल निराकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण करें, पुलिस की कार्यशैली लोगों को न्याय दिलाने की हो। यहां से सीएम रघुनाथनगर पहुंचे।
यहां आयोजित जनचौपाल में क्षेत्र के किसानों ने ग्राम केन्वारी के हल्का पटवारी पन्नालाल सोनवानी की शिकायत की। किसानों ने कहा कि पटवारी हर काम के लिए पैसे लेता है, बिना पैसे लिए काम नहीं करता। यह सुनते ही सीएम ने पटवारी को सस्पेंड कर दिया।

इसे भी पढ़े: रायपुर शहर के आसपास घुमने लायक जगह

रघुनाथनगर में खुलेगा कॉलेज, वाड्रफनगर में बनेगा स्टेडियम: जनचौपाल के दौरान ही वहां के युवाओं ने रघुनाथनगर में कॉलेज खोलने की मांग की। युवाओं की मांग पर सीएम ने मुहर लगाते हुए कॉलेज खोलने की घोषणा की। इसके साथ ही वाड्रफनगर में लिंक कोर्ट तथा स्टेडियम बनाने की भी घोषणा की। सीएम ने रघुनाथनगर तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया। वहीं स्वास्थ्य केंद्र में नई एक्स-रे मशीन का उद्घाटन करने के बाद प्रसूता महिला को चेक प्रदान किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ