CGBSE Result 2022 : दोपहर 12 बजे जारी होगी रिजल्ट, इस लिंक से सीधे रिजल्ट देख पाएंगे 10 वीं एवं 12वीं के स्टूडेंट्स, छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट 2022..!

 


रायपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) के 10वीं-12वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम आज दोपहर 12 बजे जारी कर दिए जाएंगे। स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम के द्वारा आज 10वीं-12वीं बोर्ड का रिजल्ट ऐलान किया जायेगा। माशिमं की तरफ से कल यह आदेश जारी किया गया था कि इस बार CGBSE के परीक्षा परिणाम एक साथ 14 मई को ही जारी कर दिया जाएगा।

CG Board Result 2022 : आपको यह भी बता दें इस बार शिक्षा मंडल रिजल्ट्स के साथ-साथ मेधावियों (Meritorious) की मेरिट लिस्ट भी जारी की जाएगी। हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा ये घोषणा की गई थी कि 10वीं-12वीं दोनों कक्षाओं के टॉपर विद्यार्थियों को हेलीकाप्टर की सैर कराई जाएगी। इसके साथ ही मेरिट में टॉप-10 सूची में आने वाले सभी परीक्षार्थियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। परीक्षार्थी cgbse.nic.in पर जा कर अपना परीक्षा परिणाम यानी रिज़ल्ट चेक कर सकेंगे।

कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए इस बार ऑफलाइन मोड़ पर ही परीक्षाएं ली गई थी। माशिमं के द्वारा इस बार स्कूल के परीक्षा केंद्रों पर ही परीक्षा आयोजित किया गया था। इसके साथ ही इस बार परीक्षा में पुनर्मूल्यांकन तथा पुनर्गणना की पात्रता भी रखी गई है। आपको यह भी बता दें कि दोपहर 12 बजे परिणाम स्कूल शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम जारी करेंगे।

Source-ibc24

यह भी पढ़े : सूरजपुर जिले के एक ऐतिहासिक पर्वत श्रृंखला के पत्थरों से निकलती है जल धारा, पुरातन में ऋषि मुनि करते थे तपस्या, प्रभु श्री रामचंद्र से जुड़ा हुआ है इतिहास..!



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ