ठगों के जाल में फंसी गृहणी : 25 लाख के लालच में 9 लाख गंवा बैठी, न्यूड वीडियो पति को भेजकर मांगे और पैसे, Housewife caught in the trap of thugs


Bilaspur Chhattisgarh:
बिलासपुर में गृहणी से अजीब किस्म की साइबर ठगी का एक मामला पुलिस के पास आया है। ठगों ने गृहणी को पहले 25 लाख रुपए की लॉटरी लगने का झांसा दिया। फिर प्रोसेस फीस के नाम पर धीरे-धीरे कर 9 लाख रुपए अपने अकाउंट में जमा करा लिए। ईनामी राशि फिर भी नहीं मिलने पर महिला ने जब पैसे वापस मांगे तो रुपए वापस करने के बदले उसका न्यूड वीडियो मांगा गया। मजबूरी में महिला ने वीडियो भेज दिया तब ठगों ने वह वीडियो उसके पति के नंबर पर भेज दिया।

सरकंडा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक गृहणी के पास 23 अप्रैल को एक फोन आया, जिसमें उनके नाम 25 लाख रुपए की लॉटरी लगने की जानकारी दी गई। महिला रुपए पाने के लालच में आ गई। इस दौरान उससे 25 लाख रुपए पाने के लिए प्रोसेस फीस, टैक्स सहित अलग-अलग बहाने से रुपए जमा कराए गए। महिला ने अपने व पति के बैंक अकाउंट से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किया। उसने करीब 9 लाख रुपए ठगों के अलग-अलग अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद भी लॉटरी की रकम नहीं मिली। यह बात महिला ने अपने पति को नहीं बताई थी। पति से उसने कुछ पैसे झूठ बोलकर जमा करा लिए तो कुछ खुद ही उनके एकाउंट से जमा कराए। कई दिन बीतने के बाद भी जब लाटरी की रकम नहीं मिली तो महिला को संदेह हो गया कि वह ठग ली गई है। उसे तो 25 लाख मिले ही नहीं और ठग और रकम की मांग करने लगे। झांसा दिया गया कि उनकी पूरी जमा राशि उन्हें बाद में लौटा दी जाएगी। तब महिला ने बताया कि उनके अकाउंट में अब पैसे ही नहीं है।


न्यूड भेजे तो 9 लाख वापस: तब ठगों ने महिला के सामने शर्त रखी। महिला से कहा गया कि यदि वह अपना न्यूड वीडियो बनाकर भेजे तो पूरे 9 लाख रुपए वापस मिल जाएंगे। महिला उनके चंगुल में फंस गई थी। वीडियो भेजने पर रकम वापसी की उम्मीद थी। लिहाजा, महिला ने अपना न्यूड वीडियो बनाकर ठग को भेज दिया।


वीडियो भेजकर पति से मांगे पैसे: ठगों ने महिला से उसके पति का मोबाइल नंबर पहले ही ले लिया था। लिहाजा पति के मोबाइल पर पत्नी का न्यूड वीडियो भेजकर अब उसे धमकाना शुरू कर दिया। पति से पांच लाख रुपए की मांग की गई। रुपए नहीं देने पर वीडियो को सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी दी गई। तब पति ने महिला से पूरी जानकारी ली। तब जाकर ब्लैकमेलिंग का यह लंबा चला सिसिला सामने आया। इसके बाद उन्होंने इस घटना की शिकायत पुलिस से की। बिलासपुर की सरकंडा पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ