चाकूबाजी की घटनाओं को रोकने जशपुर पुलिस ने चलाया अभियान : बरामद किए 204 हथियार, साइबर क्राइम से निपटने लगाई जाएगी पाठशाला, Jashpur Police launched a campaign to stop the incidents of knife pelting


Jashpur Chhattisgarh:
प्रदेश में बढ़ती चाकूबाजी की घटनाओं को देखते हुए छत्तीसगढ़ के जशपुर पुलिस अपराध की आशंका को ही खत्म करने के लिए अनोखी पहल कर रही है। पुलिस प्रशासन चाकूबाजी की घटनाओं को रोकने अभियान चलाकर कई हथियार बरामद किए हैं। एसपी राजेश अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में जिलेभर से 204 धारदार हथियारों को बरामद कर ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए चाकू/छुरी की बरामदगी का खुलासा किया। एसपी राजेश अग्रवाल ने पुलिस की 4 टीमों के जरिए ये हथियार बरामद किए। 


उन्होंने बताया कि ये सभी हथियार ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट से 2019 से 2021 तक की अवधि में खरीदे गए थे। इसकी सूची मंगवाई गई और सायबर सेल की मदद से पुलिस की 4 टीम इन धारदार हथियारों को खरीदने वाले 349 लोगों तक पहुंची। इनसे 204 चाकू, छुरी बरामद किया गया और 145 चाकू, छुरी गुम हो गए तो कई खराब हो गए थे। एसपी ने कहा कि ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए हथियार खरीदने वालों से उसकी उपयोगिता के बारे में जानकारी ली जा रही है। साथ ही लोगों को ऐसे किसी भी चीज को खरीदने से आगाह किया जा रहा है, जिससे वे आर्म्स एक्ट के दायरे में न आ जाए। एसपी ने विश्वास अभियान के तहत लोगों को सायबर अपराध से बचने, बचाने के लिए जिलेभर में साइबर की पाठशाला शुरू किए जाने की जानकारी दी।
Source: haribhoomi

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ