करोना की चौथी लहर का कहर : छत्तीसगढ़ में अब फिर से मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, राज्य सरकार ने जारी की गाइडलाइन, It is now mandatory to wear masks again in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़: देश में एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। अलग-अलग राज्यों से मिलने वालें मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। हालात को देखते हुए कई राज्य अलर्ट पर है। हालांकि अभी छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले कम है। लेकिन सरकार अभी सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। इसी बीच अब छत्तीसगढ़ सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण को लेकर गाइडलाइन जारी किया है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी संभाग आयुक्त को पत्र भी लिखा है।


नई गाइडलाइन के मुताबिक अब छत्तीसगढ़ में फिर से सार्वजनिक स्थानों और कार्यालयों में मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोरोना के अन्य नियमों का पालन करना होगा। बता दें कि हाल ही सीएम भूपेश बघेल ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जताई थी। और संक्रमण के रोकथाम के लिए उपाय करने की बात कही थी। लिहाजा अब स्वास्थ्य विभाग में कोरोना संक्रमण को लेकर गाइडलाइन जारी की है।

इसे भी पढ़े: जानिए अमरकंटक की कुछ खास बाते, जो सायद आपको पता ना हो
गौरतलब है कि देश में भारत में कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,541 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 30 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. फिलहाल भारत में संक्रमण दर 0.84 फीसदी पर है। वहीं एक्टिव केसों की संख्या 16 हजार 522 हो चुकी है. वहीं पिछले 24 घंटे में 1,862 लोगों ने कोरोना को हराया है।

इसे भी पढ़े: बाहुबली के एक सीन में छत्तीसगढ़ के बस्तर का जलप्रपात ?

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ