दोस्तों के साथ निकला था, मिली अर्द्ध नग्न लाश : गर्लफ्रेंड का पूर्व प्रेमी बोला- नदी में डूबा, दोस्तों ने पूर्व गर्लफ्रेंड के कमरे में पहुंच मैगी बनवाकर खाई, Came out with friends, found semi-naked corpse


kanker Chhattisgarh:
छत्तीसगढ़ के कांकेर में शनिवार को लापता हुए युवक का रविवार देर शाम शव मिला। वह दोस्तों के साथ धमतरी जाने के लिए निकला था। पहले तो उसके दोस्त गुमराह करते रहे, लेकिन फिर युवक के रूद्री नदी में डूब जाने की जानकारी दी। वहीं सोमवार को युवक की बाइक घटना स्थल से करीब 50 किमी दूर जली हुई हालत में मिली है। इसके बाद पुलिस ने दोस्तों को हिरासत में ले लिया है। इनमें एक युवक की गर्लफ्रेंड का पूर्व प्रेमी है। मामला कोरर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कोंडागांव निवासी भावेश देवांगन उर्फ लक्की (21) अपने दोस्तों बरदेभाटा निवासी‎ उमा नागे व संजय नगर निवासी जसवर्धन उइके के साथ शनिवार को निकला था। उन्होंने गढ़ पिछवाड़ी निवासी विकास और कांकेर के राम नगर में रहने वाली लक्की की गर्लफ्रेंड को भी साथ ले लिया। इसके बाद तीन बाइक पर पांचों छेड़छाड़ के आरोपी धमतरी में हसदा निवासी एकांश साहू के पास बदला लेने के लिए पहुंचे, पर उसने माफी मांग ली।

इसके बाद पांचों वहां से निकल गए। बताया जा रहा है कि रास्ते में रुद्री नहर पहुंचे और वहां लक्की को जमकर शराब पिलाई। इससे वह उल्टियां करने लगा। इस पर उमा ने दो दोस्तों को पानी लेने के लिए भेज दिया। जब वे लौटे तो लक्की नहीं था। इस पर दोनों ने उसके बारे में पूछा तो उमा ने बताया कि वह नदी में डूब गया है। इसके बाद सभी वहां से चले गए। इधर परेशान परिजन लक्की को ढूंढने के लिए सोमवार को धमतरी पहुंचे।

रूद्री के पास मिले थे कपड़े, घसीटने के थे निशान‎: परिजनों ने लक्की के दोस्तों से पूछताछ की तो वह गुमराह करते रहे। फिर पर गर्लफ्रेंड के पूर्व प्रेमी ने बताया कि वह नदी में डूब गया है। इस पर परिजन पुलिस के पास पहुंचे। पुलिस ने घटना स्थल से करीब 10 किमी दूर शाम करीब 6 बजे नहर में से लक्की का शव बरामद किया। वहां पर लक्की के कपड़े और घसीटने के निशान भी मिले हैं। बताया जा रहा है कि घुटने में चोट के निशान है। पोस्टमार्ट में डूबने की बात आई है। हालांकि पुलिस ने बिसरा सुरक्षित रख लिया है।

टोल नाका में बाइक छोड़ी, पर अंदर गांव में जली हालत में मिली: उमा नागे ने पुछताछ में बताया है कि लक्की उल्टी कर रहा था। उसे देख दोनों दोस्त विकास व यशवर्धन पानी लेने गए। इसी दौरान लक्की कपड़ा उतार पानी में कूद गया। बचाने के लिए वह भी कूदा लेकिन, लक्की डूब गया। इसके बाद वे घबरा गए। लक्की की बाइक लेकर जगतरा टोलनाका पहुंचे और वहां छोड़कर भाग निकले। जबकि लक्की की बाइक घटना स्थल से करीब 50 किमी दूर मोदे गांव खेत में जली हुई हालत में मिली है।

डूबने के बाद गर्लफ्रेंड के साथ खाई मैगी: चौंकाने वाली बात है की लक्की के डूबने के बाद उसके साथ मौजूद उमा नागे, यशवर्धन उईके वापस धमतरी पहुंचे। यहां लक्की की गर्लफ्रेंड के कमरे में पहुंच मैगी बनवाई। तीनों ने मैगी खाई। जिस गांव में लक्की की बाइक जली मिली, वहां एक युवती को भी देखे जाने की बात कही जा रही है। ग्रामीणों के अनुसार शनिवार शाम 6.30 से 7 बजे के बीच दो बाइक गांव की ओर आई। एक में युवक तो दूसरे में युवक-युवती सवार थे। वे कहां गए ग्रामीणों को नहीं पता।

आरोपी दोस्त शुरू से करते रहे गुमराह: घर से निकलते समय लक्की ने अपनी बहन से कहा था रायपुर से उसके दोस्त आए हैं, जिनके साथ वह जा रहा है। बहन ने भाई के अन्य दोस्तों को इसकी जानकारी दी। दोस्तों को शनिवार शाम पता चला उमा नागे के साथ लक्की को देखा गया था। उसे कॉल किया तो उसने स्वयं के जगदलपुर में होने की बात कही। उमा के साथी जसवर्धन को कालकर पूछा गया तो वह इतना नशे में था कि कहने लगा हां मैं ही लक्की बोल रहा हूं। जसवर्धन भी स्वयं के जगदलपुर में होने की बात कहता रहा लेकिन रात में कांकेर में ही पाए गए।

बिसरा फॉरेंसिक लैब भेजा: रूद्री के डॉ. राकेश साहू के अनुसार शरीर में घुटने के अलावा कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं। मामला संदेहास्पद है। मौत का सही कारण जानने शव का पोस्टमार्टम करने के बाद बिसरा जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा गया है। इसकी रिपोर्ट के बाद ही मौत का सही कारण समाने आएगा।

रूद्री थानाप्रभारी विनय पम्मार ने‎ कहा मामले में संदिग्ध छात्रा समेत‎ तीनों युवकों से पूछताछ की जा रही‎ है। लक्की का शव रूद्री नहर से‎ बरामद किया गया है। भावेश देवांगन उर्फ लक्की व‎ उमा नागे के बीच 6 माह पूर्व गर्लफ्रेंड को लेकर विवाद हुआ था।‎ युवती पहले उमा की गर्लफ्रेंड थी।‎ उससे रिश्ता तोड़ लक्की से दोस्ती कर‎ ली थी। विवाद बढ़ा तो दोस्तों ने दोनों‎ के बीच समझौता कराया था।‎

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ