रायगढ़ जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल, शुगर के साथ-साथ सामान्य सर्दी बुखार की दवाओं की किल्लत : बीजेपी- अव्यवस्थाओं के लिए राज्य सरकार है जिम्मेदार, Bad condition of health facilities in Raigad district

प्रतीकात्मक तस्वीर


Raigarh Chhattisgarh: जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं का बहुत बुरा हाल है, यहां के अस्पतालों में बीपी, शुगर के साथ-साथ सामान्य सर्दी बुखार में दी जाने वाली एंटीबायोटिक्स दवाओँ की कमी पड़ी है। हाल यह है कि मरीजों को दवाइया बाजार से खरीदनी पड़ रही है। इधर स्वास्थ्य विभाग CGMSC से ही दवाओं की शॉर्टेज की बात कह रहा है। अधिकारियों का ये भी कहना है कि लोकल पर्चेसिंग के जरिए दवाओं की आपूर्ति करने की कोशिश की जा रही है।


भेजे जा रहे वैनो में भी दवाओ की कमी: दरअसल रायगढ़ जिला अस्पताल सहित जिले के 9 ब्लॉक्स में संचालित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में इन दिनों कॉमन दवाओं की भी शार्टेज हो रही है। शहरी स्वास्थ्य योजना के तहत वार्डों में भेजे जा रहे मेडिकल वैन में भी दवाओं की कमी है।

इसे भी पढ़े: रायपुर शहर के आसपास घुमने लायक जगह

बीजेपी अव्यवस्थाओं के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहरा: स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि दवाओं की आपूर्ति CGMSC के जरिए की जाती है, जिस एजेंसी ने दवा सप्लाई का टेंडर लिया है उसी ने आपूर्ति नहीं की है। ऐसे में दवाओं के वितरण में दिक्कतें आ रही हैं। मामले में बीजेपी अव्यवस्थाओं के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ