रेलवे ने एक ही साथ रद्द कर दिए 23 ट्रेनें, एक महीने के लिए पसेंजर ट्रेनों के रद्द होने पर सीएम बघेल ने दिया बड़ा बयान..., ठीक गर्मी की छुट्टी में ट्रेनों को रद्द करने से यात्रियों को हो सकती है भारी दिक्कते..!


रायपुर छत्तीसगढ़ : दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की ओर से छत्तीसगढ़ राज्य से गुजरने वाली 23 ट्रेनों के कैंसिल किए जाने पर छत्तीसगढ़ राज्य के सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है। सीएम के द्वारा यह कहा गया है कि छत्तीसगढ़ को कई राज्यों से जोड़ने वाली ट्रेनें रद्द की जा रही हैं।


यह भी पढ़ें : गंगरेल बांध धमतरी छत्तीसगढ़ : Gangrel Dam Dhamtari Chhattisgarh : Mini Goa Of Chhattisgarh State

Tran Cancelled in Chhattisgarh State: उन्होंने यह भी कहा है कि मैंने बहुत पहले ही कहा था देश में ऊर्जा संकट आने वाला है। ट्रेन रद्द होने से ये स्थिति अब साफ दिखाई दे रही है। अगर संकट नहीं होता, तो पैंसेंजर ट्रेन रद्द नहीं किए जाते तथा गुड्स ट्रेनें ज्यादा नहीं बनती। आपको यह भी बता दें कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा राज्य से होकर गुजरने वाली कुल 23 ट्रेनें को एक महीने के लिए रद्द कर दिया है।


यह भी पढ़े : चापी डैम रतनपुर बिलासपुर छत्तीसगढ़।


23 trains canceled for 30 day's in chhattisgarh state : बताया यह जाता है कि मेंटनेंस कार्य चलने की वजह से यह निर्णय लिया गया है। आपको यह भी बता दें कि रेलवे के इस फैसले से यात्रियों को काफी परेशानी होगी। क्योंकि ठीक छुट्टियों के समय 23 ट्रेनें कैंसिल की गई है। वहीं गर्मी की छुट्टी मनाने के लिए जो प्लान किए हुए थे, उनके कई प्लान पर पानी फिर सकता है। बिलासपुर रेलवे जोन के द्वारा इसको लेकर आदेश जारी किया गया है। बिलासपुर रेलवे जोन की तरफ से इसके लिए कि ट्रैक अपग्रेडेशन वर्क का हवाला दिया गया है। रेलवे का यह कहना है कि ट्रैक अपग्रेडेशन वर्क के कारण ये रेलगाड़ियां नहीं चलाई जा सकेंगी


यह भी पढ़े : मरही माता मंदिर।

जिन रेलगाडियों के परिचालन को रोकने का आदेश बिलासपुर रेलवे जोन की तरफ से दिया गया है उनमें से ज्यादातर रेलगाडियां 24 अप्रैल से लेकर 23 मई तक रद्द रहेंगीं। वहीं, कुछ ट्रेनों को 3 मई तथा 17 मई तक रद्द किया गया है। रद्द की गई ट्रेनें बिलासपुर से पंजाब, विशाखापट्टनम, राजस्थान तथा झारसुगुडा के रूट की हैं। साथ ही, रेलवे प्रबंधन के द्वारा भी साफ कर दिया गया है कि उनके पास इन रेल गाड़ियों के रद्द होने के बाद कोई वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं है।


यह भी पढ़ें : खुटाघाट डैम रतनपुर बिलासपुर छत्तीसगढ़।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ