कक्षा 10 वीं के ओपन स्कूल की परीक्षा में अपने भाई के बदले पेपर दिलाने आया रीयल लाइफ का मुन्ना भाई पकड़ा गाया, हरकते देख कर हुई आसंका, देखिए पूरी खबर..!

 


जांजगीर चांपा छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य के जांजगीर-चांपा जिले में मंगलवार को ओपन स्कूल की परीक्षा में एक रीयल लाइफ का 'मुन्ना भाई' पकड़ा गया है। आरोपी अपने ही छोटे भाई की जगह ओपन स्कूल की परीक्षा देने के लिए पहुंचा हुआ था। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात टीचर के द्वारा शक होने पर जांच की तो फर्जीवाड़ा पकड़ा गया है। इसके बाद केंद्र अध्यक्ष की शिकायत पर पुलिस के द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामला कोतवाली क्षेत्र का बताया जा रहा है।


अभी जुड़े हमारे whatsapp ग्रुप से


जानकारी के बताए अनुसार, जांजगीर क्षेत्र के शासकीय बहुउदेशीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल क्रमांक 2 में मंगलवार को हिंदी विषय की परीक्षा हुई थी। परीक्षा के दौरान केंद्र अध्यक्ष गोविंद प्रसाद केशरवानी चेकिंग हेतु पहुंचे तो एक छात्र को देखकर उन्हें संदेह हुआ। इस पर उन्होंने छात्र से उसका एडमिट कार्ड मांगा और चेक किया तो पता चला कि परीक्षा देने वाला कोई और है।

यह भी पढ़ें : जांजगीर चांपा से आई इंसानियत को शर्मशार करने वाला मामला, महिला का रेप कर आरोपी के द्वारा प्राइवेट पार्ट में घुसा दिया गया रॉड, पुलिस के द्वारा पूछताछ करने पर कहां कि माना किया तो कर दिया हत्या..!


इस पर उन्होंने पकड़े गए छात्र से पूछताछ की तो पता चला कि सारागांव निवासी शंकर दास मानिकपुरी की जगह बड़ा भाई काशीदास मानिकपुरी (29) परीक्षा दे रहा था। इसकी जानकारी प्रबंधन को लगी तो उन्होंने कोतवाली पुलिस को सूचना दे दी। इसके बाद पुलिस आरोपी को पकड़ कर थाने ले आई है और उससे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।


यह भी पढ़े : महामाया देवी मंदिर रतनपुर।


पूरे परीक्षा केंद्र में अकेले मास्क पहनकर पहुंचा जिसके चलते हुआ था संदेह : केंद्र अध्यक्ष तथा प्रिंसिपल गोविंद प्रसाद केशरवानी के द्वारा यह बताया गया कि पूरे परीक्षा केंद्र में केवल एक ही परीक्षार्थी ही मास्क पहन कर आया हुआ था। उसकी हरकतों को देख पर्यवेक्षकों को भी संदेह हुआ तो उन्होंने जानकारी दिया। इस पर CCTV कैमरे में चेक किया गाय तो शक सही निकला। इस पर उसका मास्क उतरवा कर प्रवेश पत्र चेक किया गया। जिससे सब कुछ साफ हो गया। वह दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा था।


यह भी पढ़े : रतनपुर एक धार्मिक एवं ऐतिहासिक स्थल।

आरोपी काशीदास मानिकपुरी के द्वारा स्वीकार किया गया है कि वह दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा था। उसने पुलिस को यह भी बताया कि उसके भाई की तबीयत खराब है। साल नहीं बर्बाद हो जाए, इसलिए वह खुद उसकी जगह परीक्षा देने के लिए आया था। फिलहाल पुलिस उसके तर्क से सहमत नहीं है तथा नकल के आरोप में पकड़े जाने के बाद उस पर कार्रवाई कर किया जा रहा है।


यह भी पढ़े : औरापानी जलप्रपात कोटा बिलासपुर छत्तीसगढ़।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ