इतने दिनों बाद अब जाकर कालीचरण महाराज को मिली जमानत, रायपुर में महात्मा गांधी के बारे में आपत्तिजनक बनायजी में हुए थे गिरफ्तार...!



बिलासपुर छत्तीसगढ़ :छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक धर्म सभा में महात्मा गांधी को लेकर आपत्तिजनक बयान देने के आरोप में जेल में बंद कालीचरण महाराज को अब जाकर जमानत मिल गई है। इसके लिए उन्हें कोर्ट के द्वारा 1 लाख रुपए बॉन्ड एवं 50-50 हजार के दो डिपोजिट जमा करने को कहा गया है।


Kalicharan Case Details : 90 दिन से जेल में बंद कालीचरण महाराज को अब जाकर आखिरकार हाईकोर्ट से जमानत मिल ही गई। कालीचरण पर यह आरोप है कि रायपुर की धर्म संसद में उन्होंने महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था। राजद्रोह समेत कई धाराओं के तहत उनपर मामला दर्ज करने के बाद रायपुर पुलिस के द्वारा एमपी के खजुराहो से गिरफ्तार किया गया था। तब से वो जेल में ही बंद थे।


कालीचरण महाराज के वकील के द्वारा सुप्रीम कोर्ट में ऐसे मामलों में दिए गए फैसलों का हवाला दिया गया। साथ ही यह कहा गया कि किताबों में लिखी बातों के हवाले से सार्वजनिक बयान देना कोई अपराध नहीं है। कोर्ट में इस मामले में चार्जशीट भी पेश हो चुके है। ऐसे में जमानत इनका मौलिक अधिकार है। जबकि सरकारी वकील के द्वारा ये कहते हुए विरोध किया गया कि बाहर निकलने पर ये फिर से सांप्रदायिकता फैला सकते हैं। दोनों पक्ष की दलील सुनने के बाद हाईकोर्ट के द्वारा 1 लाख रुपए के बॉन्ड एवं 50-50 हजार के दो डिपॉजिट जमा करने की शर्त के साथ जमानत दिया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ