ईसाई मिशनरीयों द्वारा आदिवासियों से कराया जा रहा धर्म परिवर्तन, बीमारी दूर करने का झांसा देकर चंगाई सभाके माध्यम से चल रहा धंधा, अस्पताल के अंदर हो रही धर्म परिवर्तन का पूरा काम..!


केशकाल छत्तीसगढ़ : तबीयत के खराब होने के बाद अगर कोई अस्पताल को जाता हैं तो जाहिर सी बात है कि पीड़ित हॉस्पिटल में बेहतर इलाज की ही उम्मीद करता है। लेकिन अगर आप छत्तीसगढ़ राज्य के केशकाल इलाके में हैं तथा अपने इलाज के लिए यहां के सरकारी अस्पताल जाने की सोच रहे हैं। तो यह खबर आपके लिए ही है।


यह भी पढ़ें : गंगरेल बांध धमतरी छत्तीसगढ़ : Gangrel Dam Dhamtari Chhattisgarh : Mini Goa Of Chhattisgarh State

दरअसल, जिले के ग्राम कोपरा स्थित शासकीय आयुर्वेदिक औषधालय में जहां पर दवाओं से मरीजों का इलाज होना चाहिए, उस अस्पताल में चंगाई सभा के जरिए लोगों की बीमारियों को दूर करने का तमाशा चलाया जा रहा है। इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब गांव के सरपंच के द्वारा इसकी लिखित शिकायत फरसगांव थाने में किया गया। कोंडागांव जिला जनजाति समूह का यह आरोप है कि भोले भाले आदिवासियों को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन के लिए ईसाई मिशनरीज ऐसा कर रहे हैं। इस मामले को लेकर एसपी के पास भी लिखित शिकायत दर्ज की गई है।


यह भी पढ़ें : खुटाघाट डैम रतनपुर बिलासपुर छत्तीसगढ़।

इस मामले पर पुलिस यह भी का कहना है कि उनके पास ईसाई मिशनरीज के खिलाफ ऐसी शिकायत आई हुई है। जिसकी जांच की जा रही है तथा जांच के बाद मुकदमा रजिस्टर किया जाएगा। आपको यह भी बता दें कि बस्तर में धर्म परिवर्तन एक बड़ा मुद्दा है। जिसके खिलाफ आदिवासी आवाज भी उठाते रहे हैं।


यह जा पढ़े : बिलासपुर के आस पास घूमने लायक अच्छी जगह।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ