क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से पैसे तीन गुना करने का झांसा देकर हांगकांग की महिला ने राजनांदगांव के एक डॉक्टर से लूटे लाखो रूपये, जब राशि 81 लाख हो गए तो युवक ने किया पैसे निकालने का प्रयास, तब जाकर हुआ खुलासा..!!



राजनांदगांव छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य के राजनांदगांव जिले में एक व्यक्ति के द्वारा हांगकांग की एक महिला पर क्रिप्टोकरेंसी में उसके रकम को तीन गुना करने का लालच देकर 81 लाख रुपए का ठगी का आरोप लगाया है। पुलिस के द्वारा इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। राजनांदगांव जिले के पुलिस अधिकारियों के द्वारा मंगलवार को यहां बताया कि शहर के डॉक्टर अभिषेक पाल के द्वारा हांगकांग की एना-ली पर क्रिप्टोकरेंसी में रुपए तीन गुना करने का लालच देकर लगभग 81 लाख रुपए ठगने का आरोप लगाया गया है।


अभी जुड़े हमारे whatsapp ग्रुप से

यह भी पढ़े : नेचर कैंप बोइरपड़ाव, खोंदरा बिलसापुर छत्तीसगढ़। 


अधिकारियों के द्वारा यह भी बताया गया है कि डॉक्टर पाल की शिकायत पर कोतवाली थाने के द्वारा एना—ली के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। शिकायत के अनुसार डॉक्टर पाल की एक सोशल नेटवर्किंग साइट में हांगकांग की एक एना-ली नाम की महिला से जान पहचान हुई थी तथा बाद में वह व्हाट्सएप पर भी उससे चैट करते थे।


यह भी पढ़ें : भैंसाझार बांध कोटा बिलासपुर छत्तीसगढ़


अधिकारियों के द्वारा यह भी बताया गया है कि जब कुछ दिनों तक दोनों में बातचीत हुई तब एना-ली के द्वारा डॉक्टर पाल को एक वेबसाइट में ऑनलाइन पंजीकरण कर खाता खोलने एवं क्रिप्टोकरेंसी के द्वारा पैसे को तीन गुना करने का लालच दिया गया। उन्होंने यह भी बताया कि डॉक्टर पाल के द्वारा एना-ली की बातों में आकर उसके द्वारा बताई गई प्रक्रिया का भी पूरी तरह पालन किया गया तथा लगभग 26 लाख रुपए का निवेश कर दिया एवं जब क्रिप्टोकरेंसी में वह राशि बढ़कर लगभग 81 लाख रुपए हो गया तब डॉक्टर पाल के द्वारा अपना पैसा खाते से निकालना चाहा गया।


यह भी पढ़े : महामाया देवी मंदिर रतनपुर।

अधिकारियों के बताए अनुसार, इसी बीच एना—ली के द्वारा डाक्टर पाल को यह बताया गया कि विदेशी मुद्रा निकालने के लिए उसे टैक्स जमा करना होगा जिसपर उन्होंने ( डॉक्टर पाल ने) 3100 अमेरिकी डॉलर तथा 4724 अमेरिकी डालर जमा कर दिया। पुलिस के मुताबिक उसके बाद भी जब डॉक्टर पॉल द्वारा अपनी जमा धनराशि निकालने में विफल रहे तब एना-ली के द्वारा उन्हें पूरी जमा राशि का पांच फीसदी राशि और जमा करने के लिए कहा गया।


यह भी पढ़ें : कानन पेंडारी चिड़िया घर बिलासपुर छत्तीसगढ़।


पुलिस अधिकारियों के द्वारा यह भी बताया गया दर कि बाद में जब डॉक्टर पाल को यह पता चला कि एना-ली ठगी कर खाते में पैसे डलवा रही है एवं ट्रेडिंग में मदद करने के नाम पर वेबसाइट के जरिए खाते को नियंत्रित कर रही है तब उसके द्वारा एना—ली को और पैसे देने से मना कर दिया गया, उसके बाद एना-ली के द्वारा उसके सारे पैसे निकाल लिए गए। उन्होंने बताया कि डॉक्टर पाल की रिपोर्ट पर पुलिस के द्वारा एना—ली के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है तथा पूरी प्रकरण की जांच की जा रही है।


यह भी पढ़े : औरापानी जलप्रपात कोटा बिलासपुर छत्तीसगढ़।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ