मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के प्रमुख पर्यटक स्थल सतरेंगा तथा गंगरेल डेम को पर्यटकों की सुविधा के लिए अधिक विकसित करने के दिए निर्देश, राज्य के विकास की दिशा में कई अहम फैसले..!


रायपुर छत्तीसगढ़ : राज्य के CM भूपेश बघेल की समीक्षा बैठकों का क्रम जारी है। आज पर्यटन और संस्कृति विभाग की समीक्षा बैठक कर रहे हैं। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल के द्वारा कई अहम फैसले लिए गए हैं। इनमें पर्यटन को बढ़ावा देने तथा प्रदेश की बोली में योजनाओ के प्रचार करने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा लोक कलाकारों से योजनाओं का प्रचार प्रसार कराने निर्देश दिए हैं। उनका यह भी कहना है कि स्थानीय बोली, शैली में योजनाओं को नागरिकों तक पहुंचाएं। विशेष संरक्षित जनजातियों तक उनकी भाषा शैली में योजनाओं का भी प्रचार करें।


यह भी पढ़ें : गंगरेल बांध धमतरी छत्तीसगढ़ : Gangrel Dam Dhamtari Chhattisgarh : Mini Goa Of Chhattisgarh State


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा समीक्षा बैठक में पर्यटन के विकास के लिए भी अहम निर्देश दिए गए है। इनमें सतरेंगा तथा गंगरेल डेम में पर्यटन सुविधाएं बढ़ाए जाएंगे। अमरकंटक जाने हेतु नई गुणवत्तायुक्त सड़क बनेगी।

यह भी पढ़ें : सतरेंगा पिकनिक स्पॉट कोरबा छत्तीसगढ़, मिनी गोवा के नाम से जाना जाता है यह इनकी स्पॉट..!


CM भूपेश बघेल की समीक्षा बैठकों में मंत्री ताम्रध्वज साहू तथा अमरजीत भगत मौजूद रहे। मुख्य सचिव समेत समस्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। CM ke द्वारा नवीन पर्यटन केंद्र विकसित करने के भी निर्देश दिए गए है।


यह भी पढ़ें : खुटाघाट डैम रतनपुर बिलासपुर छत्तीसगढ़।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ